Move to Jagran APP

Virat Kohli: बांग्लादेश में विराट जैसा कोई नहीं, पोंटिंग को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका

Virat Kohli बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में सबकी नजर विराट कोहली की बल्लेबाजी पर होगी। विराट के पास इस मैच में शतकों के मामले में रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ने का मौका है। फिलहाल वह इस मामले में उनकी बराबरी पर हैं।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 04 Dec 2022 09:12 AM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 09:12 AM (IST)
Virat Kohli: बांग्लादेश में विराट जैसा कोई नहीं, पोंटिंग को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका
IND vs BAN: विराट कोहली, बल्लेबाज टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बांग्लादेश दौरे पर एक बार फिर एक्शन में नजर आएंगे। न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था, लेकिन बांग्लादेश दौरे पर फैंस को एक बार फिर उनकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा।

loksabha election banner

बांग्लादेश में खूब चला है कोहली का बल्ला

मौजूदा टीम की बात करें तो बांग्लादेश में बाकियों की तुलना में विराट कोहली का बल्ला खूब चला है। विराट इस टीम में इकलौते खिलाड़ी हैं, जिनके नाम यहां शतक है। बांग्लादेश में विराट के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 15 इनिंग में 80.83 की औसत और 100.20 की स्ट्राइक रेट से 970 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 5 शतक और 3 अर्धशतक लगाया है। उनका उच्चतम स्कोर 183 रन है।

रिकी पोंटिंग को छोड़ सकते हैं पीछे

वर्तमान में विराट कोहली जिस लय में हैं, फैंस को उनसे एक और अच्छी पारी की उम्मीद है। पहले वनडे मैच में यदि वह सेंचुरी कर लेते हैं तो इस मामले में वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से आगे निकल जाएंगे।

फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों के मामले में 71 सेंचुरी के साथ रिकी पोंटिंग की बराबरी पर हैं। बांग्लादेश दौरे पर विराट कोहली के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच होंगे। अगर वह ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो सचिन के बाद शतक लगाने की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे।

3 साल के इंतजार के बाद आया था 71वां शतक

3 साल के लंबे इंतजार के बाद एशिया कप 2022 में विराट कोहली का 71वां शतक आया था। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी। उस मैच में विराट ने 61 गेंद पर 122 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। उसके बाद वह वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर रहे थे।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN Playing XI: राहुल और धवन में किसे मिलेगा मौका, इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच किसका पलड़ा रहा है भारी, क्या कहते हैं आंकड़े


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.