Move to Jagran APP

विराट, रोहित, रैना व Dhoni के क्लब में शामिल हुए शिखर धवन, T20 में पूरे किए 1500 रन

Ind vs Ban शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में अपने 1500 रन पूरे कर लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 07:51 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 07:51 PM (IST)
विराट, रोहित, रैना व Dhoni के क्लब में शामिल हुए शिखर धवन, T20 में पूरे किए 1500 रन
विराट, रोहित, रैना व Dhoni के क्लब में शामिल हुए शिखर धवन, T20 में पूरे किए 1500 रन

 नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Ban: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के लिए तीसरे टी 20 मैच में एक शानदार पारी खेलने का बेहतरीन मौका था, लेकिन वो इससे चूक गए। हालांकि धवन रोहित के आउट होने के बाद लय में दिख रहे थे और अपनी छोटी सी पारी में उन्होंने अच्छे शॉट्स लगाए पर वो अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील करने से चूक गए। शफीउल की गेंद पर धवन ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद ज्यादा उंची चली गई और बांग्लादेश के कप्तान महमुदूल्लाह ने कोई गलती नहीं की और कैच पकड़ लिया। 

loksabha election banner

धवन ने पूरे किए 1500 रन

धवन ने इस मैच में 16 गेंदों पर 19 रन बनाए और अपनी इस पारी में चार चौके लगाए। अपनी 19 रन की पारी के बाद धवन ने टी 20 क्रिकेट में अपने स्कोर को 1500 के पार पहुंचा दिया। इसके साथ ही वो टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेेट में 1500 रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। भारत की तरफ से शिखर धवन से पहले इस आंकड़े को रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी और सुरेश रैना छू चुके हैं। अब धवन भी इन खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज में धवन का प्रदर्शन

सच तो ये है कि धवन जिस कद के बल्लेबाज हैं वैसा प्रदर्शन वो बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में नहीं कर पाए। उन्होंने रन बनाने की कोशिश तो जरूर की, लेकिन बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहे। इस सीरीज के पहले मैच यानी दिल्ली में उन्होंने काफी धीमी पारी खेली और 41 रन बनाए तो वहीं राजकोट में दूसरे मुकाबले में उन्होंने रोहित के साथ शतकीय साझेदारी जरूर की, लेकिन उनके बल्ले से 31 रन ही निकले। तो वहीं नागपुर में उन्होंने निराश किया और अहम मौके पर जब टीम को उनकी जरूरत थी, वो गलत शॉट खेलकर आउट हो गए। अब धवन अपनी इस पारी के दम पर आगे होने वाले सीरीज में टीम इंडिया में जगह बरकरार रख पाते हैं या नहीं ये देखना दिलचस्प होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.