Move to Jagran APP

Ind vs Ban: भारत लगातार 7 बार टेस्ट में पारी की घोषणा करने वाली दुनिया की पहली टीम बना

Ind vs Ban भारतीय टीम ने साल 2019 में लगातार सात टेस्ट मैचों में पारी की धोषणा की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 06:29 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 06:29 PM (IST)
Ind vs Ban: भारत लगातार 7 बार टेस्ट में पारी की घोषणा करने वाली दुनिया की पहली टीम बना
Ind vs Ban: भारत लगातार 7 बार टेस्ट में पारी की घोषणा करने वाली दुनिया की पहली टीम बना

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh pink ball test match: कोलकाता टेस्ट मैच (Kolkata test match) यानी भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट (India first day night test match) मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूरी टीम के आउट होने से पहले ही पारी की घोषणा कर दी। भारत ने पहली पारी में 9 विकेट पर 347 रन बनाए थे। वहीं बांग्लादेश ने पहली पारी में सिर्फ 106 रन बनाए थे। भारत को पहली पारी के आधार पर 241 रन की बढ़त मिली थी। विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिच के मिजाज को देखते हुए ये फैसला लिया क्योंकि कहीं ना कहीं उन्हें ये लग रहा था कि दूसरी पारी में मेहमान टीम शायद ही इस स्कोर तक पहुंच पाए। वहीं कोलकाता टेस्ट मैच की पहली पारी में पारी की घोषणा करने के साथ ही टीम इंडिया ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम पर कर लिया। 

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट टीम अब दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने लगातार सात टेस्ट मैच में पारी की घोषणा की है। टीम इंडिया ने इस वर्ष यानी साल 2019 में सातवीं बार ये किया। भारत से पहले लगातार छह टेस्ट मैच में पारी की घोषणा करने वाली टीम इंग्लैंड थी। इंग्लैंड ने साल 2009 में ये कमाल किया था। अब दस साल के बाद भारत ने इंग्लैंड का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम पर कर लिया। 

भारत ने अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मेहमान टीम को सिर्फ 106 रन पर आउट कर दिया था। पहली पारी में भारतीय तेज गेंदबाजों ने विरोधी टीम के दसों बल्लेबाजों को आउट किया था। पहली पारी में इशांत शर्मा ने काफी घातक गेंदबाजी की थी और पांच बल्लेबाजों को आउट किया था। वहीं उमेश यादव तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए थे। इसके बाद भारत ने पहली पारी में कप्तान विराट कोहली के शतकीय 136 रन की पारी और पुजारा और रहाणे के अर्धशतक के दम पर नौ विकेट पर 347 रन बनाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.