नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh pink ball test match: कोलकाता टेस्ट मैच (Kolkata test match) यानी भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट (India first day night test match) मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूरी टीम के आउट होने से पहले ही पारी की घोषणा कर दी। भारत ने पहली पारी में 9 विकेट पर 347 रन बनाए थे। वहीं बांग्लादेश ने पहली पारी में सिर्फ 106 रन बनाए थे। भारत को पहली पारी के आधार पर 241 रन की बढ़त मिली थी। विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिच के मिजाज को देखते हुए ये फैसला लिया क्योंकि कहीं ना कहीं उन्हें ये लग रहा था कि दूसरी पारी में मेहमान टीम शायद ही इस स्कोर तक पहुंच पाए। वहीं कोलकाता टेस्ट मैच की पहली पारी में पारी की घोषणा करने के साथ ही टीम इंडिया ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम पर कर लिया। 

भारतीय क्रिकेट टीम अब दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने लगातार सात टेस्ट मैच में पारी की घोषणा की है। टीम इंडिया ने इस वर्ष यानी साल 2019 में सातवीं बार ये किया। भारत से पहले लगातार छह टेस्ट मैच में पारी की घोषणा करने वाली टीम इंग्लैंड थी। इंग्लैंड ने साल 2009 में ये कमाल किया था। अब दस साल के बाद भारत ने इंग्लैंड का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम पर कर लिया। 

भारत ने अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मेहमान टीम को सिर्फ 106 रन पर आउट कर दिया था। पहली पारी में भारतीय तेज गेंदबाजों ने विरोधी टीम के दसों बल्लेबाजों को आउट किया था। पहली पारी में इशांत शर्मा ने काफी घातक गेंदबाजी की थी और पांच बल्लेबाजों को आउट किया था। वहीं उमेश यादव तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए थे। इसके बाद भारत ने पहली पारी में कप्तान विराट कोहली के शतकीय 136 रन की पारी और पुजारा और रहाणे के अर्धशतक के दम पर नौ विकेट पर 347 रन बनाए। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस