नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh pink ball test match: इशांत शर्मा (Ishant  Sharma) के लिए पिंक बॉल टेस्ट मैच की शुरुआत तो शानदार रही। इस मैच की पहली पारी में इशांत की घातक गेंदबाजी देखने को मिली। उनकी इस शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने मेहमान टीम को सस्ते में रोक दिया यानी 106 रन पर ऑल आउट कर दिया। इशांत शर्मा ने इस मैच की पहली पारी में कुल पांच विकेट झटके और ये उनके टेस्ट करियर में दसवां मौका था जब उन्होंने टेस्ट की एक पारी में पांच विकेट लिए। बेशक टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने दसवीं बार ये कमाल किया, लेकिन भारतीय सरजमीं पर इशांत ने टेस्ट में दूसरी बार पांच विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की। 

इशांत शर्मा ने भारतीय सरजमीं पर पहली बार टेस्ट में पांच विकेट लेने का कमाल साल 2007 में किया था। उन्होंने इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू भी किया था। अपडे टेस्ट करियर के दूसरे ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ साल 2007 में उन्होंने एक पारी में पांच विकेट लिए थे। इशांत ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला मैच ढ़ाका में खेला था। अपनी धरती पर उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेले था और उसी में उन्होंने कमाल कर दिया। उसके बाद अब यानी 12 वर्ष के बाद इशांत शर्मा ने भारत में किसी टेस्ट की एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया। 

इशांत शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की पहली बारी में कमाल की गेंदबाजी कर डाली। उन्होंने 12 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने चार ओवर मेडन फेंके। इशांत ने इन ओवरों में 22 रन देकर पांच विकेट चटकाए। उनका इकॉनामी रेट 1.83 का रहा। इस मैच में इशांत के अलावा टीम के अन्य तेज गेंदबाजों यानी उमेश यादव और मोहम्मद शमी का प्रदर्शन भी काबिलेतारीफ रहा। टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने पहली पारी में सारे विकेट लिए, यानी मेहमान टीम के दसों विकेट तेज गेंदबाजों के नाम रहा। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस