Move to Jagran APP

Ind vs Aus: चहल ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर बना डाला उससे भी शर्मनाक रिकॉर्ड, जमकर हुई धुनाई

Ind vs Aus टीम इंडिया के गेंदबाजों की पहले वनडे में कंगारू बल्लेबाजों ने खूब क्लास लगाई। टीम के स्पिनर युजवेंद्रा चहल की जमकर पिटाई हुई और उन्होंने सबसे ज्यादा रन लुटाए साथ ही अपना रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड बना दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 02:46 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 05:17 PM (IST)
Ind vs Aus: चहल ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर बना डाला उससे भी शर्मनाक रिकॉर्ड, जमकर हुई धुनाई
Ind vs Aus: टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्रा चहल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus: तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के गेंदों की खूब धुनाई करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस मैच में मो. शमी का इकॉनामी रेट 5.90 का रहा। शमी के अलावा हर गेंदबाज ने 6 की इकॉनामी रेट से ज्यादा से ही रन लुटाए और सबसे ज्यादा पिटाई युजवेंद्रा चहल की हुई। 

loksabha election banner

चहल ने कंगारू टीम के खिलाफ इस मुकाबले में अपने स्पेल के 10 ओवर में 89 रन देकर एक सफलता हासिल की और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस को गोल्डन डक पर आउट किया। चहल ने एक सफलता जरूर हासिल की लेकिन इस दौरान उन्होंने 8.90 की इकॉनामी रेट से रन दिए। चहल की गेंदबाजी दमदार तो नहीं ही रही साथ ही साथ इस मैच में उन्होंने अपना एक रिकॉर्ड तोड़ते हुए उससे भी शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम पर कर लिया। 

दरअसल भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट के किसी एक मैच में बतौर स्पिनर अपने स्पेल में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड चहल के नाम पर ही थी। साल 2019 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में 10 ओवर में 88 रन दिए थे। अब उन्होंने पिछले साल बनाया अपना ये शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ दिया और उससे भी खराब रिकॉर्ड बना डाला। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने इस मैच में 89 रन दिए और अपने पहले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। फिलहाल बतौर स्पिनर एक वनडे मैच में अपने स्पेल में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में वो पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। इस मामले में तीसरे नंबर पर पीयूष चावला हैं जबकि चौथे स्थान पर कुलदीप यादव मौजूद हैं। 

भारत की तरफ से वनडे में बतौर स्पिनर अपने स्पेल में सबसे ज्यादा रन देने वाले टॉप चार गेंदबाज-

89 रन- युजवेंद्रा चहल विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, सिडनी- 2020

88 रन- युजवेंद्रा चहल विरुद्ध इंग्लैंड, एजबेस्टन- 2019 

85 रन- पीयूष चावला विरुद्ध पाकिस्तान, मीरपुर- 2008

84 रन- कुलदीप यादव विरुद्ध न्यूजीलैंड, हैमिल्टन- 2020 2020


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.