Move to Jagran APP

Ind vs Aus Womens T20 World Cup Final: हीली और मूनी उड़ाई भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां, फाइनल में बना डाला रिकॉर्ड

एलिसा हीली 75 रन बनाकर आउट हुई लेकिन इससे पहले उन्होंने विश्व कप फाइनल में दूसरी सबसे बड़ा साझेदारी का रिकॉर्ड बना डाला।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 02:00 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 02:00 PM (IST)
Ind vs Aus Womens T20 World Cup Final: हीली और मूनी उड़ाई भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां, फाइनल में बना डाला रिकॉर्ड
Ind vs Aus Womens T20 World Cup Final: हीली और मूनी उड़ाई भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां, फाइनल में बना डाला रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी महिला टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। टीम के दोनों ओपनर ने जोरदार पारी खेलकर टीम को आतिशी शुरुआत दिलाई। एलिसा हीली 75 रन बनाकर आउट हुई लेकिन इससे पहले उन्होंने विश्व कप फाइनल में दूसरी सबसे बड़ा साझेदारी का रिकॉर्ड बना डाला।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंची है लेकिन पहले गेंदबाजी करते हुए उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। ऑस्ट्रेलिया की ओपनर एलिसा हीली ने पहली गेंद पर चौके से पारी की शुरुआत की थी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए देखते ही देखते अर्धशतक जड़ दिया। हीली ने छक्के के साथ अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की और भारत के ऑस्ट्रेलिया को कम स्कोर पर रोकने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

हीली और बेथ मूनी की शतकीय साझेदारी

ऑस्ट्रेलिया को हीली और मूनी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और फाइनल में टीम इंडिया की टक्कर को कांटे की बना दी। हीली और मूनी की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी निभाई। इस जोड़ी ने 11.4 ओवर में 115 रन बनाए जो विश्व कप फाइलन में निभाई गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है।

फाइनल की सबसे बड़ी साझेदारी

महिला टी20 विश्व कप फाइनल में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज की हेले मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर के नाम पर दर्ज है। दोनों ने साल 2016 में खेले गए विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 120 रन की साझेदारी निभाई थी। दूसरे नंबर पर अब हीली और मूनी की जोड़ी पहुंच गई है। भारत के खिलाफ 115 रन साझेदारी निभाते हुए दोनों ने इस रिकॉर्ड पर अपना नाम लिख दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.