मेलबर्न, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज़ में शाब्दिक जंग थमने का नाम ही नहीं ले रही है। मेलबर्न टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने रोहित शर्मा को छेड़ते हुए उन्हें छक्का लगाने को कहा था। वहीं इस मुकाबले के तीसरे दिन भी पेन अपनी इस हरकत से बाज़ नहीं आए। हालांकि इस बार उनके निशाने पर रोहित शर्मा नहीं बल्कि युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत रहे।

पेन ने पंत पर साधा निशाना

दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और भारतीय टीम 44 रन पर पांच विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने युवा पंत को आउट कर भारतीय खेमे पर दवाब बनाना चाहा। ऐसे में अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने आए नाथन लियोन के ओवर में रिषभ पंत को आउट करने का अवसर दिखा क्योंकि ये ऑफ स्पिनर पंत को इस दौरे पर चार बार आउट कर चुका है।

टिम पेन पंत के कान के पास जाकर याद दिलाने लगे कि धौनी के आने से वह वनडे टीम से बाहर हो चुके हैं, ऐसे में क्यों न वह बीबीएल की टीम होबार्ट हरिकेन्स के लिए खेलकर अपनी छुट्टी बढ़ा सकते हैं। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने पंत को अपने घर पर ना केवल खाने के लिए भी दावत दी है बल्कि बच्चों को संभालने की भी जिम्मेदारी सौंप दी।

(देखिए, पेन द्वारा पंत को छेड़ने का वीडियो)

पेन ने पंत से कहा कि धौनी एकदिवसीय टीम में वापस आ गए हैं, इस सीजन हम पंत को हरिकेन में शामिल कर सकते हैं! हमें एक बल्लेबाज की जरुरत है। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया में तुम्हारी छुट्टियों में इजाफा होगा, होबार्ट भी एक अच्छा शहर है। तुम्हें समंदर किनारे एक अपार्टमेंट दिया जाएगा। अगर तुम्हें खाने पर बुलाएं तो क्या तुम बच्चों को संभाल लोगे? मैं रात में पत्नी को फ़िल्म दिखाने ले जाऊंगा तो तुम बच्चों की जिम्मेदारी संभाल पाओगे?

पेन दे रहे है 'पेन'

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। विराट कोहली ने जहां एक ओर आक्रामक रवैया अपना कर इस स्लेजिंग प्रकरण की शुरुआत की थी, अब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन इसे एक अलग ही अंदाज़ में आगे ले जा रहे हैं। वह विकेटों के पीछे से मज़ाकिया अंदाज़ में टिप्पणी कर खिलाड़ियों का ध्यान भटकाने की कोशिश करते नज़र आ रहे हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस