Move to Jagran APP

Ind vs Aus:स्टीव स्मिथ की वापसी के बाद ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी और हुई बेकार, हाल पिछली बार से भी खराब

पिछले दौरे पर खेले गए पहले दो टेस्ट मैच पहले दो टेस्ट मैच की तुलना की जाए तो स्मिथ के आने से टीम का प्रदर्शन सुधरा नहीं बल्कि और बिगड़ा है। एडिलेड में 244 और 36 रन बनाए थे जबकि मेलबर्न में 195 और 200 रन ही बना पाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 08:49 AM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 08:49 AM (IST)
Ind vs Aus:स्टीव स्मिथ की वापसी के बाद ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी और हुई बेकार, हाल पिछली बार से भी खराब
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (फोटो ट्विटर पेज ICC)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले तमाम दिग्गज मेजबान ऑस्ट्रेलिया को बेहद ताकतवर बता रहे थे। इसके पीछे की वजह अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर थे। वार्नर चोट की वजह से पहले दो टेस्ट से बाहर बैठे रहे जबकि स्मिथ को भारतीय गेंदबाजों ने बाहर बैठने पर मजबूर कर दिया। उनकी वजह से टीम के बेहतर करने की उम्मीद थी लेकिन हुआ इसका उल्टा।

loksabha election banner

भारतीय टीम ने पिछले दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में हराकर इतिहास रचा था। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज को जीतने वाले विराट कोहली पहले भारतीय कप्तान बने थे। तब दिग्गजों ने कहा था कि स्मिथ और वार्नर के नहीं होने की वजह से भारत ने यह जीत करने में कामयाबी पाई। वैसे सच यह है कि भारत की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी पिछली बार से भी ज्यादा खराब प्रदर्शन कर रही है।

स्मिथ के आने से भी ऑस्ट्रेलिया को नहीं मिला फायदा

पिछले दौरे पर खेले गए पहले दो टेस्ट मैच और इस सीरीज में खेले गए पहले दो टेस्ट मैच की तुलना की जाए तो स्मिथ के आने से टीम का प्रदर्शन सुधरा नहीं बल्कि और बिगड़ा है। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 244 और 36 रन बनाए थे जबकि मेलबर्न में 195 और 200 रन ही बना पाई।

अब पिछली बार खेले गए पहले दो टेस्ट पर नजर डाले तो यहां ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में 235 और 291 रन बनाए थे। दूसरे मैच में पहली पारी में 326 और दूसरी पारी में 243 रन बनाए थे। इसका मतलब है कि पिछली बार जब स्मिथ टीम में नहीं थे तो ऑस्ट्रेलिया की टीम की बल्लेबाजी इस बार से बेहतर थी।

स्मिथ का नहीं चल रहा बल्ला 

एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में स्मिथ महज 1 रन बनाकर आउट हुए जबकि दूसरी पारी में 1 रन पर नाबाद लौटे। मेलबर्न में पहली पारी में वह खाता भी नहीं खोल पाए तो दूसरी पारी में 8 रन बनाकर बोल्ड हुए। इंटरनेशनल क्रिकेट में स्मिथ पहली बार भारत के खिलाफ शून्य पर आउट हुए जबकि यह पहला मौका था जब किसी टेस्ट मैच की पहली पारी में उनके साथ ऐसा हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.