Move to Jagran APP

Ind vs Aus: दोहरा शतक बनाने वाले इस बल्लेबाज पर भारी शुभमन गिल के 80 रन, टीम बाहर होना तय

21 साल के इस भारतीय बल्लेबाज को दिगग्ज भविष्य का सितारा मान रहे हैं। गिल ने पहले ही मैच में अपनी दमदार बल्लेबाजी को सबका दिल जीत लिया। उन्होंने इस मैच में कुल 80 रन बनाए लेकिन ऐसा लगता है कि यह नियमित ओपनर मयंक अग्रवाल पर भारी पड़ा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 08:25 AM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 10:24 AM (IST)
Ind vs Aus: दोहरा शतक बनाने वाले इस बल्लेबाज पर भारी शुभमन गिल के 80 रन, टीम बाहर होना तय
कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ शुभमन गिल

नई दिल्ली, जेएनएन। मेलबर्न में खेला गया बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच भारतीय टीम के लिए यादगार रहा तो वहीं युवा शुभमन गिल के डेब्यू मैच का गवाह बना। 21 साल के इस भारतीय बल्लेबाज को दिगग्ज भविष्य का सितारा मान रहे हैं। गिल ने पहले ही मैच में अपनी दमदार बल्लेबाजी को सबका दिल जीत लिया। उन्होंने इस मैच में कुल 80 रन बनाए लेकिन ऐसा लगता है कि यह नियमित ओपनर मयंक अग्रवाल पर भारी पड़ा।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भले ही शुममन 80 रन बनाए लेकिन उनके टेस्ट करियर का आगाज शानदार रहा। बतौर ओपनर पृथ्वी शॉ की जगह इस मैच में उनको मौका दिया गया था और इसका पूरा फायदा उठाते हुए उन्होंने पहली पारी में 45 रन जबकि दूसरी पारी में नाबाद 35 रन की पारी खेल डाली। गिल की पारी बड़ी नहीं थी लेकिन जिस अंदाज में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का सामना किया उसके बाद अब उनकी जगह टीम में तय मानी जा रही है।

मयंक अग्रवाल होंगे बाहर

एक तरफ जहां दूसरे टेस्ट में गिल ने पहली पारी में 65 गेंद खेलकर 45 रन बनाए तो वहीं मयंक 6 खेलने के बाद बिना खाता खोले वापस लौटे। दूसरी पारी में भी मयंक महज 5 रन ही बना पाए जबकि गिल ने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर 51 रन की अटूट साझेदारी निभाई और 35 रन बनाकर नाबाद लौटे। पहले मैच की बात करें तो मयंक ने पहली पारी में 17 जबकि दूसरी पारी में 9 रन बनाकर आउट हुए थे।

रोहित के आने पर मयंक का जाना तय

चोट की वजह से पहले दो टेस्ट से बाहर रहने वाले रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ जुड़ने को तैयार हैं। उनके फिट होकर वापसी करने से यह तय है कि वह तीसरे टेस्ट मैच में जरूर खेलेंगे। रोहित के प्लेइंग का हिस्सा होने का मतलब साफ है कि मयंग को बाहर बैठना पड़ेगा। शुभमन फॉ़र्म में हैं और उनको टीम मैनेजमेंट बाहर बिठाने का जोखिम नहीं उठाना चाहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.