Move to Jagran APP

Ind vs Aus: शिखर धवन ने तोड़ा सुरेश रैना का रिकॉर्ड, बाएं हाथ के बल्लेबाज के तौर किया ये खास कमाल

India vs Australia 2nd T20I match भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 रन की पारी खेलकर एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया और पहले नंबर पर आ गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 04:58 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 08:09 PM (IST)
Ind vs Aus: शिखर धवन ने तोड़ा सुरेश रैना का रिकॉर्ड, बाएं हाथ के बल्लेबाज के तौर किया ये खास कमाल
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Australia Dhawan broke Suresh Raina record: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने दूसरे टी20 मुकाबले में सिडनी में अपने बल्ले का दम दिखाया और टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर भात को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 56 रन की मजबूत साझेदारी की। इसके बाद केएल राहुल 30 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन धवन क्रीज पर डटे रहे और फिर विराट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की, लेकिन इस पार्टनरशिप पर एडम जैम्पा ने ब्रेक लगा दिया और धवन को कैच आउट करवा दिया। 

loksabha election banner

धवन ने दूसरे मैच में 36 गेंदों पर 2 छक्के व 4 चौकों की मदद से 52 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 144.44 का रहा। शिखर धवन ने अपनी इस पारी के दम पर सफलता के नए शिखर को छू लिया और वो बाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज के तौर पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। शिखर धवन ने सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

इस मैच से पहले शिखर धवन ने टी20 मुकाबलों में 1589 रन बनाए थे, लेकिन 52 रन की पारी के बाद अब क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उनके रनों की संख्या 1641 पहुंच गई है। अब वो T20I में भारत की तरफ से बाएं हाथ के  बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने सुरेश रैना को पीछे छोड़ा और पहले नंबर पर पहुंच गए। रैना ने टी20 इंटरनेशन मैचों में 1605 रन बनाए थे तो वहीं युवराज सिंह 1177 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज के तौर पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज-

1641 रन - शिखर धवन

1605 रन- सुरेश रैना

1177 रन- युवराज सिंह

932 रन- गौतम गंभीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.