नई दिल्ली, जेएनएन। शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच यानी मुंबई में शतक के लगभग करीब आ गए थे पर आउट हो गए, लेकिन इस बार राजकोट में उन्होंने अपने बल्ले का जौहर दिखाया पर फिर से शतक के बेहद करीब आउट होकर पवेलियन लौट गए। शिखर धवन ने राजकोट वनडे में 96 रन की पारी खेली और केन रिचर्डसन की गेंद पर बाउंड्री पर कैच आउट गए। धवन और विराट के बीच शतकीय साझेदारी भी हुई। 

शिखर धवन नाइंटीज पर हुए आउट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में धवन जबरदस्त लय में नजर आ रहे थे और अपने शतक की तरफ बढ़ ही रहे थे कि वो नर्वस नाइंटीज का शिकार बन गए। जिस वक्त वो 96 रन पर खेल रहे थे तब उन्होंने रिचर्डसन की गेंद पर वो गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाना चाहते थे, लेकिन गेंद फील्डर के हाथ में पहुंच गई। शिखर धवन वनडे क्रिकेट में इस दशक में भारत की तरफ से आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने। इससे  पहले यानी पिछले दो दशक में भारत की तरफ से नर्वस नाइंटीज का वनडे में शिकार होने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली थे। 

भारत की तरफ से तीन दशकों में वनडे में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज-

2000s - सचिन तेंदुलकर (93)

2010s - विराट कोहली (91)

2020s - शिखर धवन (96)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन का प्रदर्शन-

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन ने अब तक कुल 26 वनडे मैचों की 26 पारियों में 45.80 की औसत से 1145 रन बनाए हैं। कंगारू टीम के खिलाफ धवन ने अब तक कुल 4 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं। इस टीम के खिलाफ पिछली पांच पारियों की बात करें तो उन्होंने 143,12,117,74,96 रन की पारी खेली है। इन पांच मैचों में धवन ने दो शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में आखिरी शतक धवन ने पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान लगाया था। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस