Move to Jagran APP

शिखर धवन ODI में इस दशक में नर्वस नाइटीज पर आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

India vs Australia शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नर्वस नाइटीज का शिकार बने और आउट हो गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 04:08 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 09:46 PM (IST)
शिखर धवन ODI में इस दशक में नर्वस नाइटीज पर आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने
शिखर धवन ODI में इस दशक में नर्वस नाइटीज पर आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

नई दिल्ली, जेएनएन। शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच यानी मुंबई में शतक के लगभग करीब आ गए थे पर आउट हो गए, लेकिन इस बार राजकोट में उन्होंने अपने बल्ले का जौहर दिखाया पर फिर से शतक के बेहद करीब आउट होकर पवेलियन लौट गए। शिखर धवन ने राजकोट वनडे में 96 रन की पारी खेली और केन रिचर्डसन की गेंद पर बाउंड्री पर कैच आउट गए। धवन और विराट के बीच शतकीय साझेदारी भी हुई। 

loksabha election banner

शिखर धवन नाइंटीज पर हुए आउट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में धवन जबरदस्त लय में नजर आ रहे थे और अपने शतक की तरफ बढ़ ही रहे थे कि वो नर्वस नाइंटीज का शिकार बन गए। जिस वक्त वो 96 रन पर खेल रहे थे तब उन्होंने रिचर्डसन की गेंद पर वो गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाना चाहते थे, लेकिन गेंद फील्डर के हाथ में पहुंच गई। शिखर धवन वनडे क्रिकेट में इस दशक में भारत की तरफ से आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने। इससे  पहले यानी पिछले दो दशक में भारत की तरफ से नर्वस नाइंटीज का वनडे में शिकार होने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली थे। 

भारत की तरफ से तीन दशकों में वनडे में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज-

2000s - सचिन तेंदुलकर (93)

2010s - विराट कोहली (91)

2020s - शिखर धवन (96)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन का प्रदर्शन-

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन ने अब तक कुल 26 वनडे मैचों की 26 पारियों में 45.80 की औसत से 1145 रन बनाए हैं। कंगारू टीम के खिलाफ धवन ने अब तक कुल 4 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं। इस टीम के खिलाफ पिछली पांच पारियों की बात करें तो उन्होंने 143,12,117,74,96 रन की पारी खेली है। इन पांच मैचों में धवन ने दो शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में आखिरी शतक धवन ने पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान लगाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.