नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी वनडे मैच में टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 22वां शतक जड़ा। ये पारी रोहित शर्मा के लिए बेहद खास रही। 289 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने मात्र चार रन पर तीन विकेट खो दिए थे, लेकिन इसके बाद रोहित और धौनी ने भारतीय पारी को संभाला। धौनी तो अर्धशतक जमाकर आउट हो गए, लेकिन रोहित जमे रहे और 22वां शतक जमाकर ही दम लिया। रोहित शर्मा के लिए ये शतक इसलिए भी खास रहा क्योंकि ये उनकी बेटी के जन्म के बाद हिटमैन का ये पहला मैच रहा और उन्होंने इसी मैच में सैंकड़ा जमा दिया।

रोहित ने ऐसे ठोका 22वां शतक

रोहित शर्मा ने 110 गेंदों का सामना करते हुए सिडनी में शतक जमाया। इस पारी के दौरान उन्होंने सात चौके और चार छक्के भी जड़े। रोहित ने पहले धौनी के साथ 137 रन की साझेदारी करते हुए भारतीय पारी को संवारा। धौनी 51 रन बनाकर आउट हुए तो इसके बाद उन्होंने कार्तिक के साथ पार्टनरशिप की। ये रोहित का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवां शतक रहा। रोहित ने पहले वनडे में 133 रन की पारी खेली। 

इस वजह से खास रही ये पारी

सिडनी के मैदान पर रोहित शर्मा का ये पहला शतक रहा। इससे पहले इस मैदान पर उनका स्रवश्रेष्ठ स्कोर 99 रन था। ये पारी उन्होंने 2016 में कंगारुओं के खिलाफ ही खेली थी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

3077 रन- सचिन तेंदुलकर

2164 रन- रिकी पॉंटिंग

1723 रन- रोहित शर्मा*

1622 रन- एड्म गिलक्रिस्ट

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप