Move to Jagran APP

Video: इन दो महीनों में और ज़्यादा खूंखार हो जाते हैं रोहित शर्मा, जानिए क्या है वजह

रोहित ने साल को इन महीनों में करीब 32 वनडे पारियां खेलीं और 71.86 की औसत से 2,012 रन बनाए हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 24 Nov 2018 12:24 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 10:40 AM (IST)
Video: इन दो महीनों में और ज़्यादा खूंखार हो जाते हैं रोहित शर्मा, जानिए क्या है वजह
Video: इन दो महीनों में और ज़्यादा खूंखार हो जाते हैं रोहित शर्मा, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। जब से रोहित शर्मा को वनडे में ओपनिंग की ज़िम्मेदारी दी गई तभी से वो एक अलग तरह के बल्लेबाज़ बनकर उभरे हैं। इसमें कोई शक़ नहीं कि टीम इंडिया के हिटमैन ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और 60 के एवरेज के साथ लगातार बल्लेबाज़ी करते रहे। इसी दौरान रोहित ने कई दफा 150 का स्कोर पार किया। वहीं तीन बार 150 के अपने स्कोर को डबल सेंचुरी में बदला।

loksabha election banner

लेकिन इसी सब के बीच रोहित शर्मा के बारे में एक बात ग़ौर करने वाली है। वो ये है कि अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर ऐसे महीने हैं जब रोहित के बल्ले से सबसे ज़्यादा रन निकलते हैं। रोहित ने इन महीनों में करीब 32 वनडे पारियां खेंली और 71.86 की औसत से 2,012 रन बनाए। 21 शतकों में 8 शतक इन्हीं 32 पारियों में बने हैं।

नवंबर-दिसंबर से है ऐसा रिश्ता

वनडे की बात करें तो रोहित के दोहरे शतकों का भी नवंबर और दिसंबर से खास रिश्ता है। मज़े की बात यह है कि इनमें से दो तो रोहित ने नवंबर के महीने में लगाए, जबकि अपने करियर की तीसरी डबल सेंचुरी दिसंबर में लगाई।

(देखें वीडियो)

35 गेंदों में टी-20 शतक का रिकॉर्ड भी दिसंबर में

'हिटमैन' ने टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए 22 दिसंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ इंदौर टी20 में 35 गेंदों में शतक (43 गेंदों में 118 रन) जड़ दिया था। इसी के साथ ही उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में डेविड मिलर के सबसे तेज़ शतक के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली थी।

टेस्ट करियर के तीनों शतक नवंबर में

रोहित ने अपने शुरुआती दो टेस्ट मैचों में लगातार दो शतक अपने नाम किए। और ये दोनों शतक नवंबर में ही बने। इसके अलावा 2017 में उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक भी नवंबर में ही आया।

दिसंबर में ही शादी के बंधन में बंधे रोहित-रीतिका

इतना ही नहीं, दिसंबर (13 दिसंबर 2015) के महीने में ही रोहित शर्मा और रीतिका सजदेह शादी के बंधन में बंधे थे। रोहित ने वनडे का तीसरा दोहरा शतक अपनी शादी की दूसरी वर्षगांठ पर लगाया था। उस डबल सेंचुरी के दौरान मोहाली के स्टेडियम में मौजूद रीतिका काफी इमोशनल हो गई थीं।

इस साल नवंबर और दिसंबर के महीने में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है और हमें यकीन है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों के खिलाफ रोहित का बल्ला एक नई कहानी लिखेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.