मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। नागपुर के विदर्भ क्रिकेट मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने एक खास मुकाम हासिल किया। वो कपिल देव व सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ियों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बने। पहली पारी में जडेजा ने जैसे ही 10 रन बनाए उन्होंने अपना नाम दिग्गज ऑलराउंडरों की सूची में दर्ज करा लिया। 

वनडे में ये कमाल करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने जडेजा

रवींद्र जडेजा भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में 2000 रन और 150 से ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए। इससे पहले भारत की तरफ से ये उपलब्धि कपिल देव व सचिन तेंदुलकर ने हासिल किया था। जडेजा अब ऐसा करके इन दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। सचिन ने वनडे 463 वनडे मैचों में 18,426 रन बनाए हैं और उनके नाम पर 154 विकेट दर्ज है वहीं कपिल देव की बात करें तो उन्होंने वनडे क्रिकेट में 3783 रन बनाए थे जबकि उनके नाम पर 253 विकेट दर्ज है। जडेजा ने अपने वनडे करियर में 149 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 171 विकेट हैं साथ ही उन्होंने अब तक कुल 2011 रन बनाए हैं। 

जडेजा के विराट के साथ की अच्छी साझेदारी

दूसरे वनडे मैच में रवींद्र जडेजा ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 21 रन की पारी खेली। उन्होंने कप्तान विराट के साथ सातवें विकेट के लिए 67 रन की अच्छी साझेदारी की। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 40वां शतक लगाया। विराट ने 116 रन की पारी खेली। हालांकि भारतीय टीम इस मैच में ज्यादा अच्छा स्कोर नहीं कर पाई और पूरी टीम 250 रन पर ऑल आउट हो गई। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप