मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मेलबर्न, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाएगा। ये टेस्ट मैच इस सीरीज़ के लिहाज़ से बेहद अहम है, क्योंकि चार मैचों की सीरीज मे इस वक्त दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया से जो खबर आ रही है वो अच्छी नहीं है। मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही है क्योंकि सपाट पिच वाले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर उसके दो दिग्गज खिलाड़ियों का खेलना संदिग्ध दिख रहा है।

ये दो खिलाड़ी हो सकते हैं तीसरे टेस्ट से बाहर

भारत को इस मैच में अपने स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बगैर उतरना पड़ सकता है। अश्विन मांसपेशियों में खिंचाव के चलते दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे और भारत को उस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट 146 रनों से जीतकर टेस्ट सीरीज में बराबरी की थी।

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा कि अश्विन अभी तक इस चोट से पूरी तरह उबरे नहीं है और उनकी स्थिति पर अगले 48 घंटे नजर रखी जाएगी। अश्विन की चोट के चलते पर्थ टेस्ट में रवींद्र जडेजा को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया था।

मेलबर्न में यदि अश्विन नहीं खेल पाते हैं तो उनकी बजाए जडेजा की संभावनाएं बढ़ जाती है लेकिन पता चला है कि वे भी पूरी तरह फिट नहीं हैं। कोच शास्त्री ने बताया कि जडेजा को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद कंधे में इंजेक्शन लगाना पड़ा था और वे पर्थ टेस्ट के समय 70-80 प्रतिशत फिट थे, इसलिए हमने उन्हें मैदान में उतारने का जोखिम नहीं उठाया था।

उन्होंने भारत में भी एक इंजेक्शन लगवाया था लेकिन वे उसके बाद घरेलू क्रिकेट में खेले थे। हम उनकी चोट पर नजर रखे हुए हैं और यदि उनकी स्थिति ठीक रही तो ही उन्हें मैदान में उतारा जाएगा। हम उनकी फिटनेस पर अगले 24 घंटे में कोई फैसला लेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप