Move to Jagran APP

Ind vs Aus: इन दो खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, भारतीय क्रिकेट में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

Ind vs Aus: सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में दो भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 03 Jan 2019 08:39 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 05:31 AM (IST)
Ind vs Aus: इन दो खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, भारतीय क्रिकेट में पहली बार हुआ कुछ ऐसा
Ind vs Aus: इन दो खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, भारतीय क्रिकेट में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन दो भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया। इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। इस मैच में ओपनिंग करने के लिए मयंक अग्रवाल के साथ लोकेश राहुल उतरे। इन दोनों के बल्लेबाज़ी के लिए मैदान पर उतरते ही 1932 से चले आ रहे भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कुछ ऐसा हो गया, जो पहले कभी नहीं हुआ था।

loksabha election banner

पहले कभी नहीं हुआ था ऐसा

मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल सिडनी टेस्ट मैच में ओपनिंग के लिए उतरे तो 87 साल के भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ गया। मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल ये दोनों ही खिलाड़ी कर्नाटक से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। सिडनी में जैसे ही ये दोनों पारी की शुरुआत करने उतरे तो ये भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहला मौका बन गया, जब कर्नाटक से खेलने वाले दो ओपनरों ने टीम इंडिया के लिए पारी का आगाज़ किया।

मयंक ने ठोका अर्धशतक

सिडनी टेस्ट मैच में भारत के ओपनिंग बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल ने टेस्ट करियर का अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा। मंयक ने इससे पहले मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में भी 76 रन की शानदार पारी खेली थी। मंयक ने इस अर्धशतक को जमाने के लिए 96 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके भी निकले।

राहुल ने किया निराश

भले ही राहुल ने मयंक के साथ ओपनिंग पर उतरकर एक रिकॉर्ड बना दिया हो, लेकिन वो अपने बल्ले से इस मुकाबले को खास नहीं बना सके। सिडनी टेस्ट की पहली पारी में लोकेश राहुल मैच के दूसरे ही ओवर में हेजलवुड़ को अपना विकेट दे बैठे। 6 गेंदों में नौ रन बनाकर खेल रहे राहुल शॉन मार्श को स्लिप में कैच दे बैठे। जिस तरह राहुल आउट हुए उसे देखकर ऐसा लगा कि जैसे वो मार्श को कैच प्रैक्टिस करवा रहे हों।

राहुल ने इस टेस्ट सीरीज़ के पहले दो मैच भी खेले थे और दोनों ही मैचों में उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी से निराश किया था। मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें नहीं टीम से बाहर रखा गया था। मौजूदा सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में उन्होंने 2, 44, 2, और शून्य रन बनाए थे। सिडनी टेस्ट की पहली पारी में भी राहुल सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गए।

(देखिए लोकेश राहुल के आउट होने की वीडियो)

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.