नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के लिए एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल यादगार बन गया। इशांत ने जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का विकेट हासिल किया उन्होंने खास उपलब्धि हासिल कर ली। वे इसी के साथ दिग्गज क्रिकेटरों के ग्रुप में शामिल हो गए। 

इशांत ने मेजबान कप्तान पेन को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच आउट करवाया। यह उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50वां टेस्ट विकेट था और वे इसी के साथ कंगारू टीम के खिलाफ 50 टेस्ट विकेट लेने वाले दिग्गज गेंदबाजों के ग्रुप में शामिल हो गए। इशांत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23वें टेस्ट मैच में 50 विकेट पूरे किए। वे अब तक 88 टेस्ट मैचों में 258 विकेट ले चुके हैं।

इशांत ने इस पारी में दूसरा विकेट लेने के दौरान यह उपलब्धि हासिल की थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पारी में पहले ही ओवर में विकेट हासिल किया था जब उन्होंने एरोन फिंच को बोल्ड किया था। फिंच खाता भी नहीं खोल पाए थे और ऑस्ट्रेलिया का भी खाता नहीं खुला था। 

इशांत ने कंगारू टीम के खिलाफ 50 विकेट पूरे किए, यह उनके लिए दूसरा देश है जिसके खिलाफ उन्होंने 50 विकेट पूरे किए। वे इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ 17 टेस्ट मैचों में 32.80 की औसत से 56 विकेट झटक चुके हैं। 

सोबर्स, वॉल्श और कैलिस के ग्रुप में शामिल 

इशांत ने जैसे ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 विकेट पूरे किए, वे इस देश के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल करने वाले दिग्गज गेंदबाजों के ग्रुप में शामिल हो गए। इस ग्रुप में सर गैरी सोबर्स, जैक्स कैलिस और कोर्टनी वॉल्श जैसे महान क्रिकेटरों के ग्रुप में जुड़ गए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे कम टेस्ट मैचों में 50 विकेट लेने का करिश्मा जे. ब्रिग्स और वॉल्श के नाम दर्ज हैं जिन्होंने 17-17 टेस्ट मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma