मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी इस उम्र में भी कितने फिट हैं ये देखने को मिला भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान। इस मैच में पहली पारी खत्म होने के बाद जैसे ही दूसरी पारी शुरू हुई और भारतीय खिलाड़ी मैदान पर उतरे उसी वक्त एक ऐसा वाकया हुआ जिसकी वजह से ना सिर्फ मैदान पर मौजूद भारतीय खिलाड़ी बल्कि दर्शक दीर्घा में मौजूद तमाम क्रिकेट फैंस भी मुस्कुराने पर मजबूर हो गए। इसके अलावा इस घटना के दौरान ये भी जाहिर हो गया कि धौनी को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। 

भारत ने पहली पारी में 250 रन बनाए और दूसरी पारी में जैसे ही टीम इंडिया के खिलाड़ी मैदान पर उतरे ठीक उसी वक्त धौनी का एक फैन सुरक्षा घेरा को तोड़कर धौनी से मिलने उनके पास आ पहुंचा। इसके बाद धौनी ने उस फैन को काफी दौड़ाया। धौनी आगे-आगे भाग रहे थे और वो फैन उनके पीछे-पीछे। हालांकि बाद में विकेट के पास पहुंचकर धौनी खुद ही रुक गए। फिर धौनी ने फैन ने उनके पैर छुए और धौनी ने उसे गले लगा लिया। ये घटना अपने आप में काफी मजेदार था। हालांकि इससे पहले भी धौनी के कई फैन उनसे मिलने के लिए मैदान पर इस तरह की हिमाकत कर चुके हैं, लेकिन इस घटना ने सबको खूब हंसाया। जिस वक्त धौनी दौड़ रहे थे उस वक्त भारतीय खिलाड़ी भी उन्हें देखकर मुस्कुरा रहे थे। वैसे बाद में सुरक्षाकर्मियों ने उस फैन को अपने कब्जे में ले लिया और उसे मैदान से बाहर ले गए। 

justify;">हालांकि इस घटना से एक बात जरूर सामने आई कि आखिर सुरक्षा व्यवस्था में ऐसी चूक होती कैसे है कि कोई फैन खिलाड़ी तक पहुंच पाता है। इस बात से सबक जरूर लेना चाहिए क्योंकि खिलाड़ी की सुरक्षा सबसे अहम है। दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने बेहद करीबी मुकाबला आठ रन से जीत लिया और भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। नागपुर वनडे में धौनी ने अपनी बल्लेबाजी से निराश किया और वो बिना खाता खोले ही आउट हो गए। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप