नई दिल्ली, जेएनएन। India vs  Australia:  डेविड वार्नर का आतिशी अंदाज टीम इंडिया के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिखा और उन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। वार्नर ने पहले विकेट के लिए 258 रन की साझेदारी आरोन फिंच के साथ करके अपनी टीम को दस विकेट के बड़े अंतर से जीत दिलाई। डेविड वार्नर ने इस मैच में नाबाद 128 रन की पारी खेली और ये उनके वनडे करियर का 18वां शतक था। वहीं क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में ये वार्नर के करियर का 43वां शतक था। अब क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक लगाने के मामले में वार्नर ने यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। 

क्रिस गेल रह गए पीछे वार्नर निकले आगे

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में डेविड वार्नर के नाम पर अब कुल 43 शतक हो गए हैं जबकि क्रिस गेल के नाम पर 42 शतक दर्ज हैं। हालांकि इस मामले में पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर हैं जिनके नाम पर एक ओपनर के तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 45 शतक हैं। डेविड वार्नर ने अब तक टेस्ट में 24, वनडे में 18 जबकि टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में एक शतक लगाया है। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा शतक-

सचिन तेंदुलकर- 45 शतक

डेविड वार्नर- 43 शतक

क्रिस गेल- 42 शतक

वार्नर और फिंच के नाबाद शतक

मुंबई वनडे में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए रिकॉर्ड साझेदारी कर डाली और अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी। वार्नर और फिंच के बीच पहले विकेट के लिए 258 रन की साझेदारी हुई जो वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ पहले विकेट से लिए सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। इस मैच में वार्नर ने 112 गेंदों पर नाबाद 128 रन जबकि फिंच ने 114 गेंदों पर नाबाद 110 रन की पारी खेली। इन दोनों की शानदार पारी की बदौलत कंगारू टीम ने भारत को पहले ही वनडे में दस विकेट से पटखनी दे डाली। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस