नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज़ शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं। इस बड़ी सीरीज़ के आगाज़ से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज़ों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भी कोहली एंड कंपनी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया मेहमान टीम के खिलाफ आक्रामक भाषा और कभी खराब कवरेज के लिए जानी जाती है। कई अखबार विरोधी टीमों के खिलाफ बुरा-भला लिख चुके हैं। फिलहाल टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है और अब एक लोकप्रिय टेबलॉयड ने उसे 'डरपोक चमगादड़' करार देकर बेइज्जती की है।

जानकारी के मुताबिक एक प्रमुख टेबलॉयड ने भारतीय क्रिकेटरों को एडिलेड पहुंचने के बाद डरपोक चमगादड़ कहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार रिचर्ड हाइंड्स ने इस स्टोरी का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसमें दावा किया गया कि चार मैचों की सीरीज के आयोजक स्थान पर टीम इंडिया को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारत को ब्रिस्बेन में 'उछाल', पर्थ में 'बिना किसी कारण' जबकि एडिलेड में 'अंधेरे' से डर है। एडिलेड वाली जानकारी व्यंग्य के रूप में दी गई है क्योंकि टीम इंडिया ने यहां डे-नाईट टेस्ट खेलने से इंकार किया था।

टेबलॉयड की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। ऑस्ट्रेलियाई समेत कई क्रिकेट फैंस ने इस रिपोर्ट के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया और इसे 'बचपना' व 'अशिष्ट परंपरा' करार दिया।

ऑस्ट्रेलिया के अखबार की तरफ से यह शब्दों का खेल तब आया जब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने टिम पैन की टीम को चेतावनी दी कि वह विराट कोहली पर हावी होकर खेलें। याद हो कि कोहली ने 2014-14 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर चार शतक जड़े थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस