नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले गए तीसरे वनडे मैच में महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 87 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। धौनी ने इस वनडे सीरीज़ के तीन मैच में लगातार तीन अर्धशतक जड़े। धौनी की इन बेहतरीन पारियों की बदौलत ही टीम इंडिया ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय वनडे सीरीज़ जीती। इसी वजह से धौनी को मैन ऑफ द सीरीज़ का खिताब भी मिला, लेकिन इस बेहतरीन पारी के बाद धौनी ने अपने संन्यास को लेकर कुछ कहा। हालांकि धौनी ने ये बात मज़ाक-मज़ाक में कही।

धौनी को आई संन्यास की याद

मैच खत्म होने के बाद जब महेंद्र सिंह धौनी और केदार जाधव वापस पवेलियन लौट रहे थे तो दोनों को शाबाशी देने के लिए टीम के खिलाड़ी, कोचिंग स्टाफ और सपोर्ट स्टाफ मैदान में आए। तब धौनी ने टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर से जो कहा उसे सुनकर आप हंसते हंसते लोट-पोट हो जाएंगे। सबसे हाथ मिलाने के बाद जब धौनी बल्लेबाजी कोच संजय बांगर के पास पहुंचे तो उनके हाथ में गेंद थी। धौनी ने गेंद संजय बांगर को सौंपते हुए कहा, 'बॉल ले लो नहीं तो कहेंगे सब कि मैं संन्यास ले रहा हूं।' ऐसा बोलने के बाद धौनी और बांगर दोनों ही हंस पड़े और अब इन दोनों की इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

धौनी ने इस वजह से कहा ऐसा  

महेंद्र सिंह धौनी ने भले ही ये बात मज़ाक में कही हो, लेकिन कहीं न कहीं ये माही का एक तंज़ था। धौनी के ऐसा कहने के पीछे एक खास वजह है। दरअसल पिछले साल सितंबर में हुए एशिया कप के एक मैच में भारत की जीत के बाद महेंद्र सिंह धौनी ने अंपायर से गेंद ले ली थी। अगले दिन अंपायर से धौनी के गेंद लेने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने यह अफवाह फैला दी कि महेंद्र सिंह धौनी अब क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। उसी घटना को याद करते हुए धौनी ने बांगर से ये बात कही।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप