नई दिल्ली, जेएएनएन। ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम के कप्तान आरोन फिंच इन दिनों बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इन दिनों फिंच के बल्ले से बिल्कुल भी रन नहीं निकल रहे। भारत के खिलाफ दो मैचों की टी 20 सीरीज में भी फिंच बुरी तरह से फेल रहे थे और एक बार फिर से पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले ही मैच में ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए फिंच ने निराश किया। ये फिंच के वनडे करियर का 100वां वनडे मैच था लेकिन इसमें उन्होंने एक ऐसा खराब रिकॉर्ड बना दिया जिसे वो शायद ही कभी याद रखना चाहेंगे। 

100वें वनडे में शून्य पर आउट हुए फिंच

आरोन फिंच ने भारत के खिलाफ अपने वनडे करियर का 100वां मैच खेला। जाहिर सी बात है वो जरूर इस मैच को यादगार बनाना चाह रहे होंगे पर ऐसा नहीं हो सका। फिंच इस मैच में ख्वाजा के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए लेकिन उन्हें बुमराह ने विकेट के पीछे धौनी के हाथों कैच करवा कर बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अपने सौवें वनडे मैच में डक पर आउट होने वाले फिंच तीसरे बल्लेबाज बने। फिंच से पहले दो कंगारू बल्लेबाज ऐसा कर चुके हैं। आरोन फिंच से पहले अपने 100वें वनडे मैच में शून्य पर आउट होने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डीन जोंस और क्रेग मैग्डरमोट रहे हैं। अब फिंच भी इस लिस्ट में शुमार हो गए हैं। 

https://www.cricbuzz.com/cricket-videos/35395/cricbuzz-comm-box-ind-vs-aus-1st-odi-1st-inn-ov-15

बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं फिंच

आरोन फिंच कितने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं ये इन आंकड़ों से साफ हो जाता है। फिंच ने 2018-19 के शुरुआती सीजन से क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में काफी खराब प्रदर्शन किया है। टेस्ट क्रिकेट में इस सीजन की शुरुआत से अब तक 27.80 का औसत रहा है जबकि वनडे में उनकी औसत 11.85 और टी20 में 7.50 का रहा है। फिंच ने अपने वनडे करियर का आखिरी शतक आठ मैच पहले लगाया था। उन्होंने 21 जून 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ 100 रन की पारी खेली थी। इसके बाद से वनडे में उन्होंने 22,5,41,11,6,6,14 और 0 रन बनाए हैं। 

फिंच का अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर

फिंच ने अपने करियर में अब तक कुल 100 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 36.25 की औसत से 3444 रन बनाए हैं। वनडे में उनका बेस्ट स्कोर 148 रन रहा है। उन्होंने वनडे में अब तक कुल 11 शतक लगाए हैं। उनके नाम पर दो विकेट भी हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप