Move to Jagran APP

IND vs AUS 3rd T20: गुवाहाटी में Ruturaj Gaikwad का आया तूफान, जड़ा पहला T20I शतक, 28 नवंबर की तारीख को फिर से बनाया ‘स्पेशल’

गुवाहाटी में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 52 गेंदों का सामना करते हुए शानदार शतक जमाया। ये उनके टी-20 का पहला शतक भी रहा जिसे बनाने में उन्होंने 13 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए। टीम इंडिया ने एक समय 24 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ऋतुराज ने कप्तान सूर्या के साथ और तिलक वर्मा के साथ मिलकर पारी को संभाला।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Tue, 28 Nov 2023 09:09 PM (IST)Updated: Tue, 28 Nov 2023 09:09 PM (IST)
Ruturaj Gaikwad ने जड़ा T20I का पहला शतक, गुवाहाटी में रचा इतिहास

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ruturaj Gaikwad First T20I Hundred: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने गुवाहाटी में खेले जा रहे तीसरे टी-20 मैच में धमाल मचा दिया। 28 नवंबर की तारीख को ऋतुराज ने फिर से यादगार बना दिया हैं।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी पहली टी-20 इंटरनेशनल सेंचुरी जमाई और कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। मैच में पहले बैटिंग करपते हुए टीम इंडिया को जल्दी झटके लगे थे, लेकिन ऋतुराज ने पारी को संभाला और उसके बाद कंगारू गेंदबाजों को जमकर परेशान किया। ऋतुराज ने अपनी शतकीय पारी में 13 चौके और 7 छक्के जड़े। उनकी इस पारी के दम पर भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए।

Ruturaj Gaikwad ने जड़ा T20I का पहला शतक, गुवाहाटी में रचा इतिहास

दरअसल, गुवाहाटी में खेले जा रहे IND vs AUS 3rd T20 में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 52 गेंदों का सामना करते हुए शानदार शतक जमाया। ये उनके टी-20 का पहला शतक भी रहा, जिसे बनाने में उन्होंने 13 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए। टीम इंडिया ने एक समय 24 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्तान सूर्या के साथ और तिलक वर्मा के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। 

गायकवाड़ ने 57 गेंदों पर 123 रन की पारी खेली। आखिरी ओवर में ग्लेन मैक्सवेल की उन्होंने जमकर धुनाई की। ऋतुराज और तिलक ने ग्लेन मैक्सवेल के आखिरी ओवर में कुल 30 रन बटोरे। 

इसके साथ ही ऋतुराज गायकवाड़ टी20I में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक बनाने वाले पहले भारतीय बन गए।

Ruturaj Gaikwad ने 28 नवंबर की तारीख को दोबारा बनाया स्पेशल

बता दें कि 28 नवंबर की तारीख ऋतुराज गायकवाड़ के लिए बेहद ही खास है। आज से पहले गायकवाड़ ने 28 दिसंबर 2022 में घरेलू क्रिकेट में एक ओवर में 7 छक्के ठोककर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने इस दौरान दोहरा शतक जड़ा था।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऋतुराज ने महाराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ कमाल किया था।  उस मैच में गायकवाड़ ने 220 रन की पारी खेली थी। ऐसे में एक साल बाद 28 नवंबर की तारीख के दिन ही आज ऋतुराज ने कमाल का प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.