नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में सम्मान बचाने उतरेगी। 2 दिसंबर बुधवार को दोनों देशों के बीच कैनबरा में यह मैच खेला जाना है। पहले दो मैच में बुरी तरह से पिटने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली इस आखिरी मुकाबले में बदलाव से साथ उतर सकते हैं। टीम की गेंदबाजी लचर रही है जिसे मजबूत किया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम की गेंदबाजी में बदलाव की संभावना है। उम्मीद की जा रही है कि कप्तान कोहली इस मुकाबले के लिए स्पिनर कुलदीव यादव को मौका दे सकते हैं। सम्मान की इस लड़ाई में कैसी हो सकती है भारतीय टीम डालते हैं एक नजर।

धवन और मयंक की ओपनिंग जोड़ी

पारी की शुरुआत एक बार फिर से अनुभवी शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ही करते नजर आएंगे। इस बार दोनों से बड़ी साझेदारी की उम्मीद होगी।

कोहली, अय्यर और राहुल मिडिल आर्डर में

मिडिल आर्डर में एक बार फिर से कप्तान विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। श्रेयस अय्यर पिछले दो मुकाबले में नाकाम रहे हैं। सीरीज के आखिरी मैच में उनके बल्ले से रन आने की उम्मीद की जा रही है। केएल राहुल ने पिछले मैच में अच्छी लय दिखाई थी लेकिन वह मैच खत्म नहीं कर पाए थे। इस बार टीम को जीत चाहिए तो इन तीनों में से किसी एक बल्लेबाज को आखिर तक खेलना होगा।

ऑलराउंडर जडेजा और हार्दिक

हार्दिक पांड्या ने पिछले मैच में गेंदबाजी की थी इस आखिरी मुकाबले में भी वह कुछ ओवर करते नजर आ सकते हैं। रवींद्र जडेजा गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी अहम साबित हो सकते हैं।

स्पिन जोड़ी चहल और कुलदीप

कुलदीप यादव को तीसरे मैच में मौका दिए जाने की संभावना है। युजवेंद्र चहल के साथ उनकी जोड़ी कारगर साबित होती है और कोहली इस मैच में दोनों को साथ आजमा सकते हैं।

बुमराह और शमी की जोड़ी

पिछले मुकाबले में महंगे साबित हुए नवदीप सैनी को तीसरे मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी ही तेज गेंदबाजी का भार संभालेगी।

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021