Move to Jagran APP

कमाल! जोहानसबर्ग टेस्ट की पहली पारी में दोनों टीमों के 16 बल्लेबाज 10 रन भी नहीं बना पाए

दोनों टीमों के 16 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 09:03 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jan 2018 09:19 AM (IST)
कमाल! जोहानसबर्ग टेस्ट की पहली पारी में दोनों टीमों के 16 बल्लेबाज 10 रन भी नहीं बना पाए
कमाल! जोहानसबर्ग टेस्ट की पहली पारी में दोनों टीमों के 16 बल्लेबाज 10 रन भी नहीं बना पाए

संजय सावर्ण, नई दिल्ली। जोहानसबर्ग टेस्ट मैच में सबसे कड़ी परीक्षा बल्लेबाजों की हो रही है। ऐसा नहीं है कि इस टेस्ट में फ्लॉप बल्लेबाजी का नमूना सिर्फ भारतीय बल्लेबाज ही पेश कर रहे हैं। मेजबान टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी इस टेस्ट की पहली पारी में घटिया ही रही। इस मैच की पहली पारी में जहां भारतीय टीम सिर्फ 187 रन पर आउट हुई तो द. अफ्रीकी बल्लेबाज भी पहली पारी में 194 रन पर ही सिमट गए। पहली पारी में एक कमाल का आंकड़ा सामने आया और वो ये कि दोनों टीमों के 8-8 यानी कुल 16 बल्लेबाज दहाई यानी 10 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाए। 

loksabha election banner

16 बल्लेबाज 10 रन भी नहीं बना पाए

पहली पारी में भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो टीम के 8 बल्लेबाज 10 रन के आंकड़े को छू भी नहीं पाए। इनमें से 7 बल्लेबाज आउट हो गए जबकि एक बल्लेबाज नाबाद रहा। भारतीय टीम में मुरली विजय (8), लोकेश राहुल (0), अजिंक्य रहाणे (9), पार्थिव पटेल (2), हार्दिक पांड्या (0), मो. शमी (8), ईशांत शर्मा (0), जसप्रीत बुमराह (नाबाद, 0) ऐसे बल्लेबाज रहे जिनकी रनों की संख्या 10 तक भी नहीं पहुंच पाई। भारत की तरफ से तो चार बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। 

तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों का भी फ्लॉप शो जारी रहा। इस टीम के भी 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। 8 में से 7 बल्लेबाज 10 रन से पहले आउट हो गए जबकि एक बल्लेबाज नाबाद रहा। मेजबान टीम की तरफ से डीन एल्गर (4), मार्करम (2), एबी डी विलियर्स (5), कप्तान फॉफ डू प्लेसि (8), क्विंटन डी कॉक (8), फेलुकवायो (9), लुंगी नजीडी (0) और मोर्ने मोर्कल (नाबाद, 9) दहाई आंकड़े को नहीं छू पाए और 10 रन के अंदर ही आउट हुए। इस पारी में द. अफ्रीका की तरफ से सिर्फ एक बल्लेबाज शून्य पर आउट हुआ। 

तीन बल्लेबाजों ने लगाया अर्धशतक

तीसरे टेस्ट मैच में बल्लेबाजी कितनी मुश्किल है इसका अंदाजा तो इसी से चलता है कि पहली पारी में 16 बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। वहीं दूसरी तरफ मैच की पहली पारी में भारत की तरफ से दो जबकि द. अफ्रीका की तरफ से एक बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाया। भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने 50 जबकि कप्तान विराट कोहली ने 54 रन की पारी खेली। वहीं द. अफ्रीका की तरफ से हाशिल अमला ने 61 रन की पारी खेली। इन्हीं तीनों बल्लेबाजों ने पहली पारी में अर्धशतक लगाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.