Move to Jagran APP

कमाल का मैच, एक टीम के सभी खिलाड़ी हुए शून्य पर आउट तो दूसरी टीम ने बनाए 761 रन

हैरिस शील्ड अंडर16 का ये मुकाबला कमाल का रहा जिसमें एक टीम के सारे बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए जबकि दूसरे टीम के एक बल्लेबाज ने नाबाद 338 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 06:16 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 08:05 PM (IST)
कमाल का मैच, एक टीम के सभी खिलाड़ी हुए शून्य पर आउट तो दूसरी टीम ने बनाए 761 रन
कमाल का मैच, एक टीम के सभी खिलाड़ी हुए शून्य पर आउट तो दूसरी टीम ने बनाए 761 रन

 नई दिल्ली, जेेेएनएन। Harris Shield Under16 school match: क्रिकेट में कुछ भी संभव है और कई बार तो ऐसे रिकॉर्ड्स बन जाते हैं या फिर मैदान पर ऐसा कमाल हो जाता है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरत में पड़ जाता है। मुंबई के हैरिस शील्ड टूर्नामेंट में एक कमाल का मैच देखने को मिला। इस मैच में एक टीम के सारे के सारे बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए और टीम का स्कोर सात रन पर 10 विकेट रहा। ये सात रन एक्स्ट्रा के थे। 

loksabha election banner

दरअसल मुंबई के हैरिस शील्ड टूर्नामेंट में एक मुकाबला स्वामी विवेदानंद इंटरनेशनल स्कूल (Swami Vivekanand International School) और चिल्ड्रेन वेलफेयर सेंटर स्कूल (Childrens Academy Andheri) अंधेरी के बीच खेला गया था। इस मैच में चिल्ड्रेन बेलफेयर सेंटर स्कूल का कोई भी बल्लेबाज स्वामी विवेकानंद स्कूल के सामने अपना खाता भी नहीं खोल पाया था। इस मैच का स्कोर बोर्ड भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस टीम की पारी में कुल सात रन बने जिसमें एक रन बाय का था जबकि छह रन वाइड से आए। 

इस मैच में बोरीवली के स्वामी विवेकानंद स्कूल ने 45 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 761 रन बनाए। स्वामी विवेकानंद के बल्लेबाज मीत मायेकर ने 338 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने ये पारी 134 गेंदों पर खेली और अपनी पारी में उन्होंने 56 चौके और सात छक्के लगाए। मीत के अलावा इस टीम की तरफ से कृष्णा    पात्रे ने 95 रन और ईशान राय ने 67 रन की शानदार पारी खेली। जीत के लिए चिल्ड्रेन वेलफेयर सेंटर स्कूल को 762 रन का विशाल लक्ष्य मिला था, लेकिन ये टीम एक्स्ट्रा से बने सात रन पर ऑल आउट हो गई और उनसे 754 रन के विशाल अंतर से हार का सामना करना पड़ा। विवेकानंद स्कूल की तरफ से आलोक पाल ने तीन रन देकर छह बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जबकि वराद वाजे ने दो विकेट लिए और सिर्फ तीन रन दिए। 

विवेकानंद स्कूल की तरफ से सिर्फ इन्हीं दोनों गेंदबाजों ने गेंदबाजी की और तीन-तीन ओवर फेंके। इन दोनों के अलावा किसी भी गेंदबाज को गेंदबाजी करने का अवसर ही नहीं मिला। वहीं सिर्फ छह ओवर में विरोधी टीम यानी चिल्ड्रेेन वेलफेयर सेंटर स्कूल सिर्फ सात रन बनाकर ऑलआउट हो गई और उसे इस मैच में करारी शिकस्त मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.