नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Eng vs Afg:  इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को हुए एकतरफा मुकाबले में अफगानिस्तान को 150 रनों से बुरी तरह शिकस्त दी।  इसमें कोई शक नहीं कि इंग्लैंड एक बेहद मजबूत टीम है लेकिन, किसी भी क्रिकेट फैन ने इस मुकाबले की एकतरफा होने की उम्मीद नहीं की थी। मैच में इंग्लिश कप्तान एयोन मोर्गन के रिकॉर्ड छक्कों के अलावा राशिद खान की गेंदबाजी ने भी सबको चौंका दिया।

इंग्लिश बल्लेबाजों के आगे खतरनाक गेंदबाज माने जाने वाले राशिद खान की एक न चली। मंगलवार का दिन राशिद के क्रिकेट करियर का सबसे खराब दिन साबित हुआ। अपने पहले 4 ओवर में राशिद ने ठीक-ठाक गेंदबाजी करते हुए 29 रन लुटाए थे। हालांकि, अगले 5 ओवरों में राशिद ने 81 रन लुटाकर सबको हौरान कर दिया। मैच के अंत में राशिद ने 9 ओवर में बिना किसी विकेट के 110 रन दिए। उनका ये ओवर अब वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ। साथ ही राशिद पहले ऐसे स्पिनर बने जिन्होंने वनडे मैच में 100 से ज्यादा रन लुटाए हों।  

ऐसा खराब रिकॉर्ड किसी भी गेंदबाज के लिए बुरे सपने से कम नहीं होता और खासकर ऐसे गेंदबाज के लिए जिसे लगभग हर मैच में एक नया कमाल करने की आदत हो। ऐसे निराशाजनक प्रदर्शन के बाद राशिद को आइसलैंड क्रिकेट ने ट्विटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। आइसलैंड क्रिकेट ने ट्वीट कर लिखा, " हमने अभी सुना कि राशिद खान ने अफगानिस्तान की तरफ से वर्ल्ड कप 2019 की पहली सेंचुरी लगाई दी। 56 गेंदों में 110 रन कमाल है। वर्ल्ड कप में किसी भी गेंदबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन। इस युवा खिलाड़ी ने कमाल की बल्लेबाजी की।"

हालांकि, इस मुश्किल वक्त में कई क्रिकेट स्टार्स रााशिद के बचाव में आए। ल्यूक राइट, स्टुअर्ट ब्रॉड, बिशन सिंह बेदी जैसे कई दिग्गज क्रिकेटर्स राशिद के सपोर्ट में आइसलैंड क्रिकेट पर जम कर बरसे। आइसलैंड क्रिकेट का ट्वीट पढ़ ल्यूक राइट गुस्से में आ गए और जवाब देते हुए लिखा, '' बकवास ट्वीट, किसी का मजाक उड़ाने की बजाय उस खिलाड़ी को इज्जत देनी चाहिए जिसने क्रिकेट में बड़ा योगदान दिया है। खासकर जब आप क्रिकेट से जुड़े हों।" 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी राशिद का बचाव करते हुए उनकी तारीफ में लिखा, " वह एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं, जिनका खेल देखकर मज़ा आ जाता है। खेल में कभी न कभी ऐसा पल सबका आता है।"

वहीं, जोफ्रा आर्चर और ईश सोढ़ी ने भी आइसलैंड क्रिकेट के ट्वीट पर राशिद का स्पोर्ट किया।

भारत के दिग्गज बिशन सिंह बेदी ने भी ट्वीट कर राशिद का हौसला बढ़ाया। उन्होंने लिखा, " यह हैरान कर देने वाला ट्वीव है। इतना नीचे कैसे गिर सकते हैं। मुझे लगता है कल के अनुभव के बाद राशिद एक बेहतर और सम्पूर्ण गेंदबाज बनेंगे। यब सब खेल का हिस्सा है। राशिद आप निराश न हों। "

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप