Move to Jagran APP

ICC world cup 2019: वनडे विश्व कप के लिए श्रीलंका टीम का हुआ एलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह

वनडे विश्व कप में श्रीलंका के टीम से कई वर्षों से बाहर चल रहे कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है। टीम की कप्तानी जिन्हें सौंपी गई है वो वनडे टीम में पांच वर्ष के बाद वापस आए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 05:37 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 12:02 AM (IST)
ICC world cup 2019: वनडे विश्व कप के लिए श्रीलंका टीम का हुआ एलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह
ICC world cup 2019: वनडे विश्व कप के लिए श्रीलंका टीम का हुआ एलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह

 कोलंबो। ICC world cup 2019 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे वनडे विश्व कप के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम का एलान कर दिया गया है। 15 सदस्यीय इस वनडे टीम की कमान लगभग पांच वर्ष के बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले दिमुथ करुणारत्ने को सौंपी गई है। दिमुथ की इतने दिनों बाद टीम में वापसी हुई है और उनपर चयनकर्ताओं ने इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है ये काफी चौंकाने वाला फैसला रहा। 

loksabha election banner

श्रीलंका की 15 सदस्यीय वनडे टीम में जीवन मेंडिस, जैफ्री वॉन्डरसे, मिलिंडा सिरिवर्धना ने अपनी जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है। इनके अलावा दिनेश चंडीमल, दनुषा गुणाथिलाका, निरोशन डिकवेला, अकीला धनंजय व उपुल थरंगा भी अपनी जगह इस टीम में बनाने में कामयाब रहे हैं। श्रीलंका के लिए दो खिलाड़ी सिरिवर्धना और वॉन्डरसे ने अक्टूबर 2017 में अपनी टीम के लिए आखिरी वनडे मैच खेला था यानी उनकी भी काफी वक्त टीम में वापसी हुई है। वर्ष 2015 में अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेलने वाले जीवन मेंडिस को भी विश्व कप टीम का हिस्सा बनाया गया है। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाजी लसिथ मलिंगा को विश्व कप टीम में जगह दी गई है। 

पिछले कुछ समय से ऐसा देखा जा रहा था कि श्रीलंका टीम के कप्तान को बार-बार बदला जा रहा था और इस बार विश्व कप के लिए सिर्फ 17 वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने को इस अहम टूर्नामेंट के लिए टीम की कमान सौंपीं गई है। दिमुथ के पास ना ही ज्यादा मैच खेलने का अनुभव है और ना ही उनका औसत (15.83) अच्छा है। श्रीलंका के इस ओपनर बल्लेबाज का वनडे में बेस्ट स्कोर 60 रहा है।  हालांकि दिमुथ ने हाल में टेस्ट मैचों में अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन वो अपनी निजी जिंदगी में हाल ही में काफी बदनाम हुए थे। हाल ही में उन्हें नशे ही हालत में गाड़ी चलाने के जुर्म में कड़ी सजा मिली थी साथ ही उनकी ड्राइविंग लाइसेंस भी रद कर दिया गया था। उनपर भारी जुर्माना भी लगाया गया था। हाल फिलहाल श्रीलंका की टीम क्रिकेट के हर प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही थी शायद यही वजह है कि विश्व कप की टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। 

2019 विश्व कप के लिए श्रीलंका की टीम-

दिमुथ करुणारत्ने, अविष्का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिल, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्‍वा, जैफ्री वॉन्डरसे, थिसारा परेरा, इसुरु उडाना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, जीवन मेंडिस और मिलिंडा सिरिवर्दना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.