नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 India vs Pakistan भारतीय टीम के खिलाफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली की जमकर पिटाई हुई। भारतीय बल्लेबाजों ने हसन की खूब क्लास लगाई और उन्होंने अपने स्पेल में जमकर रन लुटाए। हसन अली अब पाकिस्तान की तरफ से विश्व कप के किसी एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

हसन अली ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

पाकिस्तान के मुख्य तेज गेंदबाज हसन अली ने भारतीय टीम के खिलाफ ज्यादा अच्छी गेंदबाजी नहीं की। उन्होंने अपने स्पेल में यानी 9 ओवर में 9.33 की इकानॉमी रेट से 84 रन दिए। वो अपनी टीम के लिए इतने महंगे साबित हुए कि उन्हें दसवां ओवर फेंकने का मौका भी नहीं दिया गया। हसन अली ने हालांकि एक विकेट जरूर चटकाया और भारत की तरफ से सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा को 140 रन पर बहाव रियाज के हाथों कैच आउट करवाया। फखर अब विश्व कप में पाकिस्तान की तरफ से एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। 

मो. आमिर ने लिए तीन विकेट

भारत के खिलाफ मो. आमिर ने अच्छी गेंदबाजी की और 10 ओवर में 47 रन देकर तीन सफलता अर्जित की। आमिर ने विराट कोहली, हार्दिक पांड्या व धौनी को आउट किया। बहाव रियाज भी इस मैच में महंगे साबित हुए और 10 ओवर में 71 रन देकर एक सफलता लोकेश राहुल के तौर पर हासिल किया। टीम के अन्य गेंदबाज इमाद वसीम, शाबाद खान, शोएब मलिक व मो. हफीज को कोई सफलता नहीं मिली। टीम इंडिया ने इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 336 रन बनाए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern