नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Ind vs WI: विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने गुरुवार को वेस्ट इंडीज को 125 रनों से बुरी तरह धोया। टीम इंडिया के लिए ये वर्ल्ड कप की अब तक कि सबसे बड़ी जीत साबित हुई।  

वहीं, कप्तान कोहली ने भी इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स पीछे छोड़ते हुए एक नया कारनामा अपने नाम कर लिया। विराट इतिहास रचते हुए सबसे तेज 20 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए। जिसके बाद वेस्ट इंडीज के स्टार खिलाड़ी ब्रायन लारा ने विराट की इस उपलब्धि पर उनको खास हिंदी में बधाई दी।  

ICC WC 2019 Ind vs WI: फिर 'विराट' बने कोहली, तेंदुलकर और लारा का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास!

पूर्व कैरेबियाई बल्लेबाज ब्रायन लारा ने ट्वीट करते हुए कहा, 'इस क्लब में आपका स्वागत है विराट कोहली। यह शानदार है कि आपने इस आंकड़े को पूरा करने में सचिन तेंदुलकर और मुझसे 36 पारियां कम ही खेलीं। इसके साथ ही टीम इंडिया को भी जीत की बधाई।' 

आपको बता दें सचिन और लारा ने 453 पारियों में 20 हजार रन पूरे किए थे जबकि विराट ने सिर्फ 417वीं पारियों में ही यह कारनामा कर लिया। 

वेस्ट इंडीज के खिलाफ इस मैच में विराट को 20 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने के लिए सिर्फ 37 रनों की जरूरत थी। उन्होंने ओल्ड ट्रेफर्ड में 25वें ओवर की चौथी गेंद पर होल्डर के खिलाफ एक रन लेने के साथ ही ऐतिहासिक आकंड़ा छू लिया। 

विराट इस आकंड़े तक पहुंचने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ यहां तक पहुंच थे। जबकि ऐसा करने वाले दुनिया के 7वें बल्लेबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग 468 पारियों में 20 हजार अंतरराष्ट्रीय रनों के मुकाम तक पहुंचे थे। 

सबसे कम पारी में 20 हजार अंतरराष्ट्रीय रन 

विराट कोहली       417 पारी 

सचिन/लारा         453 पारी 

रिकी पॉन्टिंग       464 पारी 

एबी डि विलियर्स  483 पारी 

जाक कैलिस         491 पारी 

राहुल द्रविड़         492 पारी 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप