Move to Jagran APP

ICC WC 2019: IPL में इन भारतीय खिलाड़ियों का फॉर्म बना चिंता का सबब

इस सीजन न सिर्फ कुछ भारतीय बल्लेबाज खराब प्रदर्शन कर रहे हैं बल्कि गेंदबाजों ने भी कोई उम्दा प्रदर्शन नहीं किया है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 12:53 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 01:03 PM (IST)
ICC WC 2019: IPL में इन भारतीय खिलाड़ियों का फॉर्म बना चिंता का सबब
ICC WC 2019: IPL में इन भारतीय खिलाड़ियों का फॉर्म बना चिंता का सबब

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में भारतीय टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अबतक कुछ खास नहीं रहा है। मई में आइपीएल के बाद इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप (CWC) को लेकर टीम मैनेजमेंट के लिए यह चिंता का सबब हो सकता है। इस सीजन न सिर्फ कुछ भारतीय बल्लेबाज खराब प्रदर्शन कर रहे हैं, बल्कि गेंदबाजों ने भी कोई उम्दा प्रदर्शन नहीं किया है। जसप्रीत बुमराह भी अभी आंख की चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में सभी की निगाहें 15 अप्रैल को होने वाले टीम के ऐलान पर होगीं।

loksabha election banner

ओपनर्स में निरंतरता की कमीः भारतीय टीम के ओपनर्स रोहित शर्मा और शिखर धवन अबतक आइपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। शिखर ने अबतक खेले छह मैचों में 25 की औसत से 152 रन बनाए हैं। वह लगातार स्पिन के खिलाफ जूझते नजर आ रहे हैं। धवन का स्ट्राइक रेट भी कुछ खास नहीं है। टी-20 जैसे फॉर्मेट में भी उनका स्ट्राइक रेट मात्र 116.03 का है और वह फील्ड में लगातार कैच भी छोड़ रहे हैं। वहीं, मुंबई की ओर से खेलने वाले रोहित ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। रोहित ने पांच मैचों में 23 के औसत से 118 रन बनाए हैं। रोहित अब तक आइपीएल 2019 में एक पचासा नहीं मार पाए हैं। भारतीय टीम विश्वकप में अच्छी शुरुआत के लिए काफी हदतक इन दोनों पर निर्भर करेगी।

गेंदबाजी को लेकर भी चिंताः विश्वकप 2019 इस बार इग्लैंड में होगा, जहां तेज गेंदबाजों का दबदबा रहता है। भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अभी तक बहुत खास गेंदबाजी का प्रदर्शन नहीं दिया है। इस सीजन डेथ ओवर्स में उन्होंने काफी रन दिए हैं। संजू सैमसन ने उनके एक ओवर में 24 रन बना दिए थे। इसके अलावा नितीश राणा और आंद्रे रसेल भी भुवी के खिलाफ रन बना चुके हैं। वहीं, दूसरी ओर स्पिनर्स ने भी इस आइपीएल में बहुत खास नहीं किया है। युजवेंद्र चहल को छोड़ दें, तो दूसरे स्पिन विकल्प कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी भी इस आइपीएल में औसत साबित हुई है।

नंबर चार पर कौन करेगा वारः टीम इंडिया में नंबर चार को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। हांलाकि, मध्यक्रम में धौनी और हार्दिक पंड्या अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन चार नंबर के लिए दावेदार रायुडू, के एल राहुल, केदार और रिषभ पंत ने अभी तक आइपीएल में निरंतरता नहीं दिखाई है।

चोट पर भी है सवालः लगातार क्रिकेट खेलने से प्लेयर्स की फिटनेस को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। मुंबई की ओर से खेलने वाले जसप्रीत पहले कंधे और अब आंख की चोट से जूझ रहे हैं। दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि भारत के तेज गेंदबाजों को वर्ल्ड कप से पहले आराम देना जरूरी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.