Move to Jagran APP

T20 WC 2021: पहले ओवर में 4 गेंद पर 3 विकेट लेकर गेंदबाज ने रचा इतिहास, ICC ने माना सबसे बेहतरीन

नामीबिया के 23 साल के रुबेन ट्रंपलमन ने चार गेंद पर तीन विकेट चटकाते हुए टी20 इंटरनेशनल में बड़ा रिकार्ड बना डाला। बुधवार को नामीबिया ने स्काटलैंड को इस गेंदबाज की धातक गेंदबाजी के दम पर 4 विकेट से स्काटलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 01:16 PM (IST)
T20 WC 2021: पहले ओवर में 4 गेंद पर 3 विकेट लेकर गेंदबाज ने रचा इतिहास, ICC ने माना सबसे बेहतरीन
नामीबिया के रुबेन ट्रंपलमन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। नामीबिया के रुबेन ट्रंपलमन ने आइसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के पहले मुकाबले के पहले ही ओवर में इतिहास रच दिया। 23 साल के इस गेंदबाज ने चार गेंद पर तीन विकेट चटकाते हुए टी20 इंटरनेशनल में बड़ा रिकार्ड बना डाला। बुधवार को नामीबिया ने स्काटलैंड को इस गेंदबाज की धातक गेंदबाजी के दम पर 4 विकेट से स्काटलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की।

loksabha election banner

नामीबिया के कप्तान ने टास जीतकर स्काटलैंड के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहला ओवर लेकर गेंदबाजी करने उतरे रुबेन ट्रंपलमन ने कुछ ऐसा कर दिखाया जो इससे पहले कभी भी टी20 इंटरनेशनल मे नहीं हुआ था। 23 साल के इस गेंदबाज ने एक ही ओवर में तीन विकेट झटक डाले। उनकी इस शानदार गेंदबाजी का नतीजा था कि शुरुआती झटकों से स्काटलैंड उबर ही नहीं पाई। 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर स्काटलैंड ने 109 रन बनाया। जवाब में 19.1 ओवर में नामीबिया ने 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

रुबेन ट्रंपलमन ने रचा इतिहास

रुबेन ट्रंपलमन ने ओवर की पहली गेंद पर जार्ज मनसे को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर कैलम मैक्लाओड को विकेट के पीछे कैच करवाया। अगली ही गेंद पर रिची बेरिंग्टन को lbw कर वापस भेजा। हैट्रिक पर पहुंचे गेंदबाज को क्रेग वालेस ने रोका। आइसीसी ने इस ऐतिहासिक ओवर की तारीफ करते हुए इसे अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया। इसे टी20 विश्व कप इतिहास का सबसे कमाल ओवर बताया गया।

ट्रंपलमन ने इस मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में कुल 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। महज 5 टी20 इंटरनेशनल खेलने का अनुभव रखने वाले इस गेंदबाजी ने छठे ही मैच में कमाल कर दिखाया। यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.