Move to Jagran APP

मेन्स ODI प्लेयर आफ द ईयर के लिए ICC ने किया बाबर आजम समेत चार खिलाड़ियों का चयन, लिस्ट में कोई भारतीय नहीं

साल 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम ने सिर्फ 6 वनडे मुकाबले खेले। मार्च 2021 में भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड की मेजबानी की तो वहीं शिखर धवन की कप्तानी में दूसरी स्ट्रिंग टीम इंडिया ने श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे मैच खेले थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 30 Dec 2021 06:03 PM (IST)Updated: Thu, 30 Dec 2021 06:03 PM (IST)
मेन्स ODI प्लेयर आफ द ईयर के लिए ICC ने किया बाबर आजम समेत चार खिलाड़ियों का चयन, लिस्ट में कोई भारतीय नहीं
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी ने मेन्स वनडे प्लेयर आफ द ईयर अवार्ड 2021 के लिए चार खिलाड़ियों का चयन किया है, लेकिन इसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। आइसीसी ने इस अवार्ड के लिए जिन चार खिलाड़ियों का चयन किया है उसमें बाबर आजम, पाल स्टारलिंग, जानेमन मलान और शाकिब अल हसन शामिल हैं। इन चारों खिलाड़ियों में से किसी एक को ये खिताब दिया जाएगा और इसका चयन बाद में किया जाएगा। 

loksabha election banner

साल 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम ने सिर्फ 6 वनडे मुकाबले खेले। मार्च 2021 में भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड की मेजबानी की तो वहीं शिखर धवन की कप्तानी में दूसरी स्ट्रिंग टीम इंडिया ने श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे मैच खेले थे। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी थे जिसमें इन खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने का ज्यादा मौका नहीं मिला। इनमें से भी सिर्फ दो खिलाड़ी शिखर धवन और हार्दिक पांड्या ने ही सभी 6 वनडे मैच खेले थे। 

जिन चार खिलाड़ियों को इस अवार्ड के लिए चुना गया है उसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 6 वनडे मैचों में इस साल 67.50 की औसत से 405 रन बनाए थे और इसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है। वहीं बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन ने कुल 9 वनडे मैच खेले। इन मैचों में उन्होंने 277 रन बनाए साथ ही 17 खिलाड़ियों को आउट भी किया। साउथ अफ्रीका बल्लेबाज जानेमन मलान के लिए ये साफ काफी अच्छा रहा और 8 वनडे मैचों में उन्होंने 84.83 की औसत से 509 रन बनाए साथ ही दो शतक भी लगाया। उनका बेस्ट स्कोर इस साल नाबाद 177 रन रहा जो उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ बनाया था। इस लिस्ट में एक अन्य नाम आयरलैंड के पाल स्टारलिंग का है जिन्होंने अपनी टीम आयरलैंड के लिए वनडे में इस साल कुल 705 रन बनाए। पाल इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.