Move to Jagran APP

जमीन पर लेटकर क्रिकेट खिलाड़ियों ने इसलिए बचाई अपनी जान, देखें वीडियो

जोहानिसबर्ग में द. अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में खिलाड़ियों और अंपायरों ने जमान पर लेटकर अपना जान बचाई।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 05 Feb 2017 12:39 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2017 12:11 PM (IST)
जमीन पर लेटकर क्रिकेट खिलाड़ियों ने इसलिए बचाई अपनी जान, देखें वीडियो
जमीन पर लेटकर क्रिकेट खिलाड़ियों ने इसलिए बचाई अपनी जान, देखें वीडियो

जोहानिसबर्ग, जेएनएन। द. अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में कुछ ऐसी घटना देखने को मिला जो मैदान पर कम ही देखने को मिलती है। इस मैच के दौरान एक ऐसा वाक्या हो गया जिसकी वजह से मैच को रोकना पड़ गया। खिलाड़ी के साथ-साथ अंपायारों को भी जमीन पर लेटकर अपनी जान बचानी पड़ी।

loksabha election banner

मैदान पर मधुमक्खियों का आतंक

जोहानिसबर्ग में खेले गए इस मुकाबले में मधुमक्खियों के चलते खेल को रोकना पड़ा। इस मैच में टॉस दक्षिण अफ्रीका ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की दमदार गेंदबाज़ी के चलते श्रीलंका ने 117 रन पर 4 विकेट खो दिए थे। श्रीलंकाई पारी के 27वें ओवर के में जब क्रिस मॉरिस गेंदबाज़ी कर रहे थे तभी ना जाने कहां से अचानक से मधुमक्खियों का पूरा झुंड मैदान में आ गया। इसके चलते सभी खिलाड़ी और अंपायर मैदान में ही लेट गए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मधुमक्खियां काफी देर तक मैदान में ही रही जिसके चलते खिलाड़ी रेंगते हुए बाहर आए। इसके बाद अग्निशमन यंत्र के जरिए मधुमक्खियों को हटाने की कोशिश की गई लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा।

मैच रैफरी ने मधुमक्खियों के जाने तक मैच रोक दिया। इस दौरान विकेटकीपर क्विंटन डीकोक का हेलमेट जो मैदान पर पड़ा था उस पर काफी सारी मक्खियां बैठ गई। पिच के पास मधुमक्खियों का एक छोटा सा झुंड बैठ गया। इसे हटाने के लिए ग्रांउड स्टाकफ को काफी जतन करना पड़ा। उन्हों ने कोला भी डाली लेकिन वे नहीं गईं। इसके बाद एक मधुमक्खी पालक को बुलाया गया। उसने मक्खियों को डिब्बें में डाला और मैच शुरू कराया। इस वाकये के चलते मैच 65 मिनट तक बाधित रहा।

काफी देर के बाद मधुमक्खियां वहां से गई तब जाकर खेल शुरू हुआ। यह मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीता। श्रीलंका की पहली पारी 163 रन पर सिमट गई थी। इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। सात ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लेने वाले ड्वेन प्रीटोरियस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.