Move to Jagran APP

धौनी ने यूं ही नहीं खेली आतिशी पारी, इसके पीछे रही ये खास वजह, देखें वीडियो

धौनी के तीसरे टी20 मैच में खास प्रदर्शन करने के पीछे एक अहम वजह है। जानिए, कैसे किया उन्होंने ये कमाल।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 02 Feb 2017 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2017 01:52 PM (IST)
धौनी ने यूं ही नहीं खेली आतिशी पारी, इसके पीछे रही ये खास वजह, देखें वीडियो
धौनी ने यूं ही नहीं खेली आतिशी पारी, इसके पीछे रही ये खास वजह, देखें वीडियो

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने बेंगलुरू में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में धमाकेदारी पारी खेली। धौनी ने इस निर्णायक मुकाबले में 36 गेंद पर 56 रन बनाए। इसके साथ ही साथ टी-20 क्रिकेट में धौनी का ये सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी रहा। सबसे मजेदार बात ये कि 76 टी-20 मैच खेल चुके माही का ये इस प्रारूप में पहला अर्धशतक रहा। धौनी की इस धुआंधार पारी के पीछे एक खास वजह रही।

loksabha election banner

बैंगलोर में माही को मिला साथियों से सम्मान

चिन्नास्वामी स्टेडियम में माही के बल्ले को चमकना ही था। क्योंकि इस अहम मुकाबले से पहले टीम इंडिया के सदस्यों ने माही का सम्मान जो किया था। धौनी का ये सम्मान भारतीय टीम ने उनके क्रिकेट में उनके योगदान के लिए किया था। धौनी ने भी इस सम्मान जश्न मैदान पर जा कर मनाया और इंग्लैंड के गेंदबाज़ों की खूब खबर ली। इस वीडियो में देखिए कि कैसे टीम इंडिया इस मैजिकल माही को सम्मानित किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कूल-कूल धौनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने खूब सफलताएं हासिल की हैं। महेंद्र सिंह धौनी भारत के इकलौते कप्तान हैं जिनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने आइसीसी की तीनों ट्रॉफी अपने नाम की हैं। धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 में पहला टी-20 विश्व कप जीता। इसके बाद 2011 में 50-50 ओवर का वर्ल्ड कप जीतकर टीम इंडिया विश्व विजेता बनी और फिर 2013 में इंग्लैंड में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी को भी भारत ने जीता। टेस्ट क्रिकेट में भी धौनी की ही कप्तानी में टीम इंडिया 2009 में पहली बार नंबर वन बनी थी।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.