Move to Jagran APP

कोहली के लिए खतरा, एक-एक कर सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है यह खतरनाक बल्लेबाज

कोहली ने डॉन ब्रैडमैन और राहुल द्रविड़ का लगातार तीन सीरीज में तीन दोहरे शतक का रिकॉर्ड तोड़ा तो एक खिलाड़ी ने खामोशी से कोहली को पीछे छोड़ दिया।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 11 Feb 2017 03:40 PM (IST)Updated: Sat, 11 Feb 2017 06:36 PM (IST)
कोहली के लिए खतरा, एक-एक कर सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है यह खतरनाक बल्लेबाज
कोहली के लिए खतरा, एक-एक कर सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है यह खतरनाक बल्लेबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का बल्ला इस समय जमकर चल रहा है और उनके बल्ले की धमक क्रिकेट की दुनिया में गूंज रही है। कोहली शुक्रवार को हैदराबाद में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक बनाकर लगातार चार सीरीज में चार दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। ऐसा करके उन्होंने डॉन ब्रैडमैन और राहुल द्रविड़ का लगातार तीन सीरीज में तीन दोहरे शतक का रिकॉर्ड तोड़ा तो एक खिलाड़ी ने खामोशी से कोहली को पीछे छोड़ दिया।

loksabha election banner

यह खिलाड़ी हैं दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला और उन्होंने वनडे में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में कोहली को पीछे छोड़ा है।

वनडे रिकॉर्ड की बात करें तो अमला लगातार कोहली को टक्कर देते आ रहे हैं। ऐसे में लगता है कि आने वाले दिनों में कोहली के दूसरे वनडे रिकॉर्ड भी सुरक्षित नहीं हैं। अमला ने श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे में शतक जमाकर कोहली के सबसे तेजी से 24 वनडे शतक बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

हाशिम अमला ने 142 पारियों में यह मुकाम हासिल किया है। वहीं, कोहली ने 24 शतक लगाने के लिए 161 पारियां खेली थीं। इससे पहले हाशिम अमला सबसे तेज 12 शतक लगाने के मामले में भी कोहली को पीछे छोड़ चुके हैं। विराट कोहली ने 83 पारियां खेलकर सबसे तेज 12 शतक बनाए थे और 90 पारियों में ऐसा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ा था। हालांकि, अमला ने केवल 81 वनडे पारियों में 12 शतक बनाकर कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

हालांकि, आपको चौंकाने के लिए बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के इस मैच में अमला की तेजी का भी रिकॉर्ड टूट गया। इसी मैच में अमला के ही साथी खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक ने उनका सबसे तेज 12 शतक बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अमला ने 12 शतक बनाने के लिए 81 पारियों का इंतजार किया था तो कॉक ने केवल 74 पारियों में अपना 12वां वनडे शतक बना लिया।

डी कॉक ने श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में 87 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली थी। आप देखिए कैसे कोहली के रिकॉर्ड को होते जा रहा है खतरा-

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

विराट कोहली की गिनती इस समय टेस्ट और वनडे के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में की जाती है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.