Move to Jagran APP

हार्दिक पांड्या ने T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, और फिर अकेले आधी टीम को भेजा पवेलियन

Hardik Pandya in DY Patil T20 Tournament हार्दिक पांड्या ने चोट के बाद वापसी करते हुए बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंद से भी विपक्षी टीम को चारों खाने चित किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 09:12 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 11:26 AM (IST)
हार्दिक पांड्या ने T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, और फिर अकेले आधी टीम को भेजा पवेलियन
हार्दिक पांड्या ने T20 मैच में ठोका तूफानी शतक, और फिर अकेले आधी टीम को भेजा पवेलियन

नई दिल्ली, जेएनएन। फिट होकर वापस लौटे भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मंगलवार को धमाकेदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। नवी मुंबई में डीवाई पाटिल टी-20 कप के ग्रुप-सी के मैच में रिलायंस 1 की ओर से सीएजी के खिलाफ खेलते हुए हार्दिक ने पहले तो 39 गेंदों पर 105 रन जड़ डाले और फिर गेंद से कमाल दिखाते हुए चार ओवर में 26 रन देकर पांच विकेट झटक लिए। हार्दिक के इस ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत उनकी टीम ने 101 रन से जीत हासिल की।

loksabha election banner

अपनी विस्फोटक पारी के दौरान हार्दिक ने आठ चौके व 10 छक्के जड़े। इस दौरान उन्होंने एक ओवर में 26 रन भी बटोरे। उन्होंने अपना शतक 37 गेंदों में पूरा किया। उनकी पारी की मदद से रिलायंस 1 ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 252 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में सीएजी की टीम 17.2 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई। इस मैच को देखने के लिए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी स्टेडियम में मौजूद थे।

6 महीने खेल से दूर रहे पांड्या

पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी कराने के बाद 26 वर्षीय हार्दिक पिछले करीब छह महीने से टीम से बाहर चल रहे हैं। अपनी इस तूफानी पारी के बाद हार्दिक ने कहा, "यह मेरे जैसे लोगों के लिए शानदार प्लैटफॉर्म है। मैं लगभग छह महीने तक खेल से दूर रहा। यह मेरा लंबे समय के बाद दूसरा मैच है। मेरे लिए यह एक अच्छा प्लैटफॉर्म है जहां मैं देख सकता हूं कि मैं और मेरा शरीर इस समय कैसी स्थिति में है। जिस तरह से चीजें हो रही हैं, मैं उससे खुश हूं।" अपनी तूफानी पारी के बारे में हार्दिक ने कहा, "अगर गेंद मेरे क्षेत्र में होगी तो मैं जाऊंगा और उसे मारूंगा। अधिकतर समय यह मेरे लिए अच्छा होता है। ऐसी कोई रणनीति नहीं होती कि मुझे वहां जाकर मारना ही है।"

हार्दिक ने तीन महीने में बढ़ाया सात किग्रा वजन

हार्दिक पांड्या ने तीन महीने में सात किलोग्राम वजन बढ़ाया है। उन्होंने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर अपनी दो तस्वीरें साझा कीं। वह पिछले साल सितंबर में टीम इंडिया की जर्सी पहने खेलते नजर आए थे जिसके बाद से वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

हार्दिक ने अपनी तस्वीरें पोस्ट करने के साथ लिखा कि उन्होंने तीन महीने में 68 किग्रा से अपना वजन बढ़ाकर 75 किग्रा कर लिया है। 26 वर्षीय हार्दिक ने लिखा, 'तीन महीने में 68 किग्रा से 75 किग्रा, बिना रुके मेहनत, कोई शॉर्टकट नहीं।' उन्होंने साथ ही हैशटैग दिया, 'स्ट्रॉन्गर एंड बेटर (मजबूत और बेहतर)। '


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.