Move to Jagran APP

हार्दिक पांड्या ने जमाया टेस्ट करियर का पहला शतक, ये है इस सेंचुरी की खास बात

हार्दिक पांड्या ने टेस्ट में दिखाया टी-20 का मजा। एक ओवर में बनाए 26 रन।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 13 Aug 2017 12:40 PM (IST)Updated: Mon, 14 Aug 2017 01:14 PM (IST)
हार्दिक पांड्या ने जमाया टेस्ट करियर का पहला शतक, ये है इस सेंचुरी की खास बात
हार्दिक पांड्या ने जमाया टेस्ट करियर का पहला शतक, ये है इस सेंचुरी की खास बात

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच हार्दिक पांड्या के लिए बेहद खास बन गया। पांड्या ने इस टेस्ट मैच में दमदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जमा दिया। कैंडी के मैदान पर ने उन्होंने सिर्फ 86 गेंदों पर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जमा दिया। 

loksabha election banner

इसलिए खास रही ये पारी

पांड्या ने अपने करियर का पहला शतक जमाने के लिए 86 गेंदों का सामना किया और इसके बड़ी उपलब्धि के लिए उन्होंने 7 चौके और 7 छक्के भी जमाए। हार्दिक पांड्या की ये पहली शतकीय पारी 108 रन पर थम गई जब वो संदकन की गेंद पर दिलरुवान परेरा को कैच थमा बैठे। पांड्या ने पहले विकेटकीपर साहा के साथ 17 रन की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने कुलदीप यादव के साथ 62 और फिर मोहम्मद शमी के साथ 20 रन जोड़े। इसके बाद पांड्या ने उमेश यादव के साथ 66 रन की साझेदारी की। लेकिन मजेदार बात ये रही की इस साझेदारी में हार्दिक पांड्या ने 63 रन का योगदान दिया।

पांड्या ने एक ओवर में बनाए 26 रन

पांड्या ने भारतीय पारी के 116वें ओवर में मिलिंदा पुष्पकुमारा के एक ओवर में 26 रन बनाए। उन्होंने पहली दो गेंदों पर 2 चौके जमाए और बाद की 3 गेंदों पर 3 बड़े छक्के लगाए और ओवर की आखिरी गेंद पर कोई भी रन नहीं सके। इस तरह उन्होंने पहले दिन भारतीय बल्लेबाज़ों पर हावी रहने वाले और 3 विकेट चटकने वाले मिलिंदा पुष्पकुमारा की धुनाई कर दी। 

पांड्या ने ऐसे बटौरे रन

पांडिया ने इस पारी में पहले 30 रन बनाने के लिए 45 गेंदों का सामना किया। इसके बाद के 31 रन से 60 के स्कोर पर पहुंचने के लिए उन्होंने सिर्फ 20 गेंदें खेली और 61 से 90 रन तक पहुंचने के लिए पांड्या ने सिर्फ 11 गेंदों का सामना किया। 91 से 108 रन तक पहुंचने के लिए पांड्या ने 17 गेंदें खेली और उनकी ये पारी अभी भी जारी है। इस पारी के दौरान हार्दिक ने दर्शकों और अपने फैंस को टेस्ट, वन और टी-20 तीनों स्टाइल में बल्लेबाज़ी दिखा कर रोमांचित कर दिया।  

पांड्या के लिए यादगार है ये सीरीज़

हार्दिक पांड्या के लिए ये सीरीज़ यादगार बन गई। एक तो इसी सीरीज़ में उन्हें गॉल के मैदान पर अपना पहला टेस्ट खेलने का मौका मिला और उस टेस्ट की पहली ही पारी में उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जमा दिया। इसके बाद अपने तीसरे ही टेस्ट में उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक भी जमा दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.