Move to Jagran APP

पांड्या ने टेस्ट क्रिकेट में कर दिया ऐसा कमाल, जो नहीं कर पाया था कोई भी भारतीय

इस शतकीय पारी के दौरान हार्दिक पांड्या ने एक ऐसा काम कर दिया जो टेस्ट क्रिकेट में कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 13 Aug 2017 03:25 PM (IST)Updated: Mon, 14 Aug 2017 01:14 PM (IST)
पांड्या ने  टेस्ट क्रिकेट में कर दिया ऐसा कमाल, जो नहीं कर पाया था कोई भी भारतीय
पांड्या ने टेस्ट क्रिकेट में कर दिया ऐसा कमाल, जो नहीं कर पाया था कोई भी भारतीय

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। भारतीय के उभरते हुए ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने कैंडी टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ दमदार शतक जमाया। ये शतक इस नौजवान खिलाड़ी का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक भी रहा। इस पारी के दौरान हार्दिक पांड्या ने एक ऐसा काम कर दिया जो टेस्ट क्रिकेट में कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया था।

loksabha election banner

सबसे आगे निकले पांड्या

इस पारी के दौरान हार्दिक पांड्या ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धिमान साहा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के साथ साझेदारियां निभाई। लेकिन भारतीय पारी के 116वें ओवर में एक ऐसा समय आया जब पांड्या ने मिलिंदा पुष्पकुमारा के एक ओवर में 26 रन बनाए। एक ओवर में 26 रन बनाते ही हार्दिक पांड्या भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए। पांड्या ने कपिल देव को पीछा छोड़ा। कपिल देव ने 1990 में इंग्लैंड के ई. हमिंग्स के एक ओवर में 24 रन बटोरे थे।

पांड्या ने इस तरह बनाए 26 रन

मोहम्मद शमी के आउट होने के बाद उमेश यादव क्रीज़ पर आए और अगले ही ओवर में हार्दिक पांड्या ने मिलिंदा पुष्पकुमारा की जमकर धुनाई कर दी। उनकी मंशा थी की वो इस ओवर में ज़्यादा से ज़्यादा रन बटोर ले। पांड्या ने पुष्पकुमारा की पहली दो गेंदों पर 2 चौके जमाए और बाद की 3 गेंदों पर 3 बड़े छक्के लगाए और ओवर की आखिरी गेंद पर कोई भी रन नहीं सके। इस तरह 26 रन बनाकर हार्दिक पांड्या भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.