Move to Jagran APP

बुरे फंसे हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल, BCCI लगा सकता है दो मैच का बैन

हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल पर बीसीसीआइ दो मैच का बैन लगा सकता है। ऐसा एक टीवी शो में पांड्या द्वारा महिलाओं को लेकर दिए गए एक बयानों को लेकर किया जा सकता है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 01:09 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 06:31 PM (IST)
बुरे फंसे हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल, BCCI लगा सकता है दो मैच का बैन
बुरे फंसे हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल, BCCI लगा सकता है दो मैच का बैन

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) पर बीसीसीआइ (BCCI) दो मैच का बैन लगा सकता है। ऐसा एक टीवी शो में पांड्या द्वारा महिलाओं को लेकर दिए गए बयानों को लेकर किया जा सकता है। प्रशासकों की कमेटी के मुखिया विनोद राय ने कहा है कि वो हार्दिक पांड्या द्वारा दिए गए नोटिस से जवाब से असंतुष्ट हैं और उन्होंने इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों पर दो मैच का बैन लगाने का सुझाव दिया है। हालांकि सीओए के बाकी सदस्य और डायना इडुल्जी का मानना है कि उन्हें इस पर कानूनी तौर पर कार्रवाई करनी चाहिए।

loksabha election banner

राहुल और पांड्या पर लग सकता है दो मैच का बैन
टीवी शो कॉफी विद करन में हार्दिक पांड्या ने महिलाओं को लेकर एक बयान दिया था। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इस नोटिस के बाद पांड्या ने बीसीसीआइ से माफी मांगते हुए जवाब भी दिया था, लेकिन प्रशासकों की कमेटी के मुखिया विनोद राय पांड्या के जवाब से असंतुष्ट हैं और उन्होंने पांडया और राहुल पर सजा के तौर पर दो मैच का बैन लगाने को कहा है।  

विनोद राय ने कहा कि, डायना ने इस मसले पर कानूनी राय मांगी है कि, क्या इस जोड़ी पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है? इसलिए, स्पष्ट रूप से अभी ये फैसला नहीं लिया गया है। एक बार वह इस मुद्दे पर अपना जवाब दे उसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। हां तक मेरा सवाल है, हार्दिक की टिप्पणी मूर्खतापूर्ण, भद्दी और अस्वीकार्य थी।

यह भी पता चला है कि डायना एडुल्जी ने बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यकारी महासचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी से भी इस मामले में राय मांगी है।

पांड्या ने दिया था ये जवाब
हार्दिक पांड्या ने बुधवार को बीसीसीआइ के कारण बताओ नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि वह टीवी शो पर महिलाओं के खिलाफ की गई टिप्पणी के लिए 'विनम्रतापूर्वक माफी मांगते हैं, जिन्हें सेक्सिस्ट और स्त्री विरोधी करार दिया गया।'

हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल को नोटिस का जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया था। हार्दिक पांड्या ने कहा कि उन्हें महसूस नहीं हुआ कि उनकी टिप्पणी असभ्य मानी जाएगी। उनके जवाब में उन्होंने कहा, 'मैंने एक चैट शो पर शिरकत की जिसमें मैंने यह महसूस किए बिना कुछ बयान दिये कि इन्हें अपमानजनक करार दिया जायेगा और इससे दर्शकों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी जिसके लिए मैं विन्रमतापूर्वक माफी मांगता हूं।'

हार्दिक पांड्या ने कहा, 'मैं आपको आश्वस्त करना चाहूंगा कि इसमें मेरा इरादा किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह से आहत करने या समाज के किसी भी वर्ग को किसी भी तरह खराब तरीके से पेश करने का नहीं था। मैंने ये बयान शो के दौरान बातचीत करते हुए दे दिए और मुझे नहीं पता था कि इन बयानों को आपत्तिजनक पाया जाएगा।'

25 साल का यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सिडनी में है। उन्होंने कहा कि वह इस तरह का बर्ताव दोबारा नहीं दोहराएंगे। उन्होंने कहा, 'आश्वस्त रहिए, मैं बीसीसीआइ का बहुत सम्मान करता हूं और इस तरह की घटना भविष्य में दोबारा नहीं हो, इसके लिए पूरे विवेक का इस्तेमाल करुंगा।'

पता चला है कि हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम प्रबंधन और यहां अपने साथियों से माफी मांग ली है। इस शो पर उनके साथी लोकेश राहुल ने भी शिरकत की, हालाकि वह महिलाओं और रिश्तों पर पूछे गए सवालों पर अधिक संयमित दिखे।

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने टीवी शो के दौरान कुछ ऐसी बातें कही थी जिन्हें मर्यादित तो बिल्कुल नहीं कहा जा सकता। हालांकि पांड्या के विवादास्पद बयानों के बाद सोशल मीडिया पर लगातार उनकी बुराई हो रही थी। इसके बाद पांड्या ने माफी मांगी थी। पांड्या ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि मैं अपनी कही बातों के लिए उन लोगों से माफी मांगना चाहूंगा जिन्हें इससे दुख पहुंचा है। सच कहूं तो मैं शो के प्रारूप के मुताबिक भावनाओं में बह गया था। मेरा इरादा किसी की भावनाओं को आहत या किसी का अपमान नहीं करना चाहता था।

आपको बता दें कि पांड्या ने उस टीवी शो के दौरान कई महिलाओं से अपने संबंधों का खुलासा किया था और ये भी कहा था कि वो अपने माता-पिता से इन मसलों पर खुलकर बात करते हैं। जब उनसे पूछा गया कि वह क्लब में महिलाओं के नाम क्यों नहीं पूछते तो पांड्या ने कहा था कि मैं उन्हें देखना चाहता हूं कि उनकी चाल ढाल कैसी है। मैं थोड़ा ऐसा ही हूं। इसलिए मुझे यह देखना होता है कि वे कैसा बर्ताव करेंगी। उनके इस बयान के बाद क्रिकेट फैंस ने उनकी जमकर आलोचना की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.