Move to Jagran APP

साथी क्रिकेटर के लिए भज्जी ने किया ऐसा काम, अब चारो तरफ हो रही है वाहवाही

ऐसे में हरभजन सिंह ने उनकी आर्थिक मदद कर उनका इलाज करवाया और अपनी दोस्ती का फर्ज भी निभाया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 06:23 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 10:09 PM (IST)
साथी क्रिकेटर के लिए भज्जी ने किया ऐसा काम, अब चारो तरफ हो रही है वाहवाही
साथी क्रिकेटर के लिए भज्जी ने किया ऐसा काम, अब चारो तरफ हो रही है वाहवाही

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम में टर्बनेटर के नाम से मशहूर दिग्गज खिलाड़ी हरभजन सिंह इन दिनों मीडिया की सुर्खियों में हैं। वैसे तो भज्जी अपनी बेहतरीन गेंदबाज को लेकर सुर्खियों में रहते थे लेकिन इस बार उन्होंने कुछ ऐसा काम किया है कि क्रिकेट के मैदान के बाहर भी उनकी चौतरफा वाहवाही हो रही है। तो चलिए अब आपको बता ही देतें हैं उनकी इस वाहवाही का कारण। हरभजन सिंह ने आर्थिक तंगी से जूझ रहे अपने एक साथी क्रिकेटर के इलाज में उसकी आर्थिक मदद की, जिसकी वजह से भज्जी इन दिनों मीडिया की सुर्खियों मंइ छाए हैं।

loksabha election banner

आपको बता दें कि हरभजन सिंह ने जिंदगी और मौत से जूझ रहे साथी खिलाड़ी हरमन हैरी की उस समय मदद की है जब वो भयानक आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे और उनकी सारी उम्मीदें टूट चुकी थीं। ऐसे में हरभजन सिंह ने उनकी आर्थिक मदद कर उनका इलाज करवाया और अपनी दोस्ती का फर्ज भी निभाया। अपने इस काम से हरभजन सिंह ने दोस्ती की जबरदस्त मिसाल पेश की है। आपको बता दें कि हरभजन सिंह को एक बेहतरीन क्रिकेटर के तौर पर जाना जाता है। भज्जी न तो मैदान के अंदर हिम्मत हारते हैं और न ही बाहर अपने इस काम से उन्होंने यह बात साबित कर दी।                                                                                                                   

अंडर-16 में भज्जी के साथ खेले थे हैरी

मीडिया में आयीं खबरों के मुताबिक हरभजन सिंह के साथ 90 के दशक में साथ खेले हरमन हैरी की आंत में घाव हो गया था जिसके चलते वो इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। आपको बता दें कि हैरी और हरभजन सिंह अंडर-16 के दिनों में साथ ही क्रिकेट खेला करते थे। इन दोनों क्रिकेटरों ने साथ ही करियर की शुरुआत की थी लेकिन एक ओर जहां हरभजन सिंह ने इस खेल में दुनिया भर में अपने प्रदर्शन की बदौलत नाम कमाया वहीं हरमन पीछे ही छूट गए। लेकिन जब हरभजन सिंह को हरमन की बीमारी का पता चला तो वो मदद के लिए सामने आए।

भज्जी को ऐसे पता चली हैरी की बीमारी

एक दिन अचानक हरभजन सिंह के पास हरमन का फोन आया तब हरमन ने भज्जी से अपनी बीमारी के बारे में बताते हुए उनसे आर्थिक मदद मांगी। हरभजन सिंह ने पूरी बात सुनने के बाद तनिक भी देर नहीं की और बताया, 'हरमन ने किसी तरह से मुझसे संपर्क किया और मुझे अपनी उस तकलीफ के बारे में बताया जिससे वो गुजर रहे थे, हरमन को पैसों की सख्त जरूरत थी तब मैने उनसे कहा कि वह आगे बढ़ें और अपना इलाज कराएं और इलाज के दौरान आने वाले सारे खर्च उठाने को मैं तैयार हूं।’

इलाज में खर्च किए इतने रूपए

हरभजन के इस आश्वासन के बाद हरमन ने दिल्ली के एक अस्पताल में अपने इलाज के लिए संपर्क किया जहां उनका सफलता पूर्वक ऑपरेशन किया गया। अब वो इस ऑपरेशन के बाद धीरे-धीरे स्वास्थ्य लाभ की ओर अग्रसर हो रहे हैं।  हरमन के इस ऑपरेशन में ढाई लाख रूपये का खर्च आया जिसे उनके साथी क्रिकेटर हरभजन सिंह ने उठाया। इलाज के बाद हरमन ने हरभजन सिंह शुक्रिया अदा करते हुए कहा, मैं' पूरी जिंदगी उनका (हरभजन सिंह) शुक्रगुजार रहूंगा। मेरी मदद के साथ ही उन्होंने साबित किया कि सच्ची दोस्ती क्या होती है।' 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.