अभिषेक त्रिपाठी, दुबई। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भले ही रविवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खत्म हो गया, लेकिन उसको लेकर टेंशन लगातार बढ़ती जा रही है। दोनों देशों की जनता ही नहीं, दोनों देशों के पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर भी इसको लेकर आगबबूला हैं और जिसको जहां मौका मिल रहा है वहां भड़ास निकाल रहा है। भारतीय प्रशंसक इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि दोनों टीमें इसी टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचें और वहां पर कोहली की टीम पाकिस्तान को हराकर बदला ले।

इस सबके बीच भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह और फिक्सिंग में फंस चुके पाकिस्तानी क्रिकेटर मुहम्मद आमिर भी एक-दूसरे से भिड़ गए। हालत यह हुई कि हरभजन ने आमिर को फिक्सर कह दिया। इसकी शुरुआत आमिर की ओर से ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो से हुई। उन्होंने ट्विटर पर 2006 के फैसलाबाद टेस्ट मैच का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें शाहिद अफरीदी ने हरभजन की चार गेंदों पर लगातार चार छक्के जड़े थे।

आमिर ने हरभजन को टैग करते हुए लिखा कि मैं आपकी गेंदबाजी देख रहा था, जब लाला (शाहिद अफरीदी) ने आपकी चार गेंदों पर चार छक्के मारे थे। क्रिकेट है लग सकते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में थोड़ा ज्यादा हो गया। हरभजन ने जवाब दिया और उन्हें 2010 के ला‌र्ड्स टेस्ट की याद दिलाई। इस टेस्ट मैच में आमिर और उनके साथी गेंदबाज मुहम्मद आसिफ पर स्पाट फिक्सिंग का आरोप लगा था। बाद में जांच में वे दोषी पाए गए और उन पर बैन लग गया था।

हरभजन ने लिखा कि ला‌र्ड्स में नो-बाल कैसे हो गई थी। कितना लिया, किसने दिया। टेस्ट क्रिकेट है, नो-बाल कैसे हो सकती है। इस खूबसूरत खेल को बदनाम करने के लिए आप पर और आपके अन्य समर्थकों पर शर्म आती है। हरभजन यहीं नहीं रुके। उन्होंने आमिर को 2010 एशिया कप के उस मैच की भी याद दिलाई, जिसमें उन्होंने आमिर की गेंद पर छक्का मारा था।

हरभजन ने लिखा कि अब तुम भी बोलोगे। इस सिक्स की लैंडिंग तुम्हारे घर के टीवी पर तो नहीं हुई थी। कोई नहीं, होता है। तुमने सही कहा कि ये क्रिकेट का खेल है। उन्होंने लिखा कि फिक्सर को सिक्सर, चल दफा हो। आमिर ने जवाब दिया कि सभी को हैलो। पूछना था कि हरभजन सिंह ने अपनी टीवी तो नहीं तोड़ी। कोई नहीं होता है, दिन के अंत में ये क्रिकेट का खेल है।

 

Edited By: Viplove Kumar