Move to Jagran APP

अब अपने पोते जसप्रीत बुमराह का फोन नंबर ढूंढ रहे हैं दादा संतोख सिंह

हालांकि, जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज से आराम दिया गया है और वह इस समय देश में ही हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Thu, 06 Jul 2017 02:08 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jul 2017 10:23 AM (IST)
अब अपने पोते जसप्रीत बुमराह का फोन नंबर ढूंढ रहे हैं दादा संतोख सिंह
अब अपने पोते जसप्रीत बुमराह का फोन नंबर ढूंढ रहे हैं दादा संतोख सिंह

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के नए सदस्य बने और तेजी से लोकप्रिय हुए जसप्रीत बुमराह के दादा संतोख सिंह ने अब अपने पोते जसप्रीत से एक बार मिलने की ख्वाहिश जताई है। बुमराह के दादा संतोख सिंह पिछले कुछ दिनों से मीडिया की सुर्खियां बने हुए हैं। 

loksabha election banner

संतोख ने इससे पहले कहा था कि वह अपनी जगह पर ठीक हैं और उन्हें पोते जसप्रीत से कोई मदद नहीं चाहिए। वह बस इतना चाहते हैं कि उनका पोता खूब तरक्की करे। 

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह के दादा संतोख कभी अपने दौर के बड़े कारोबारी थे। फिलहाल वह उतराखंड के उधमसिंह नगर के छोटे से कस्बे किच्छा में मुफलिसी की जिंदगी जी रहे हैं। 

एक दौर में उनकी गिनती अहमदाबाद के बड़े उद्योगपतियों में होती थी। हाल ही में मीडिया में उनकी खबर आई कि उधमसिंह नगर के किच्छा में रहने वाले संतोख सिंह तेजी से मशहूर हो रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के दादा हैं। 

संतोख से कहा है, 'मुझे अपने पोते पर गर्व है और मैं उससे एक बार मिलना चाहता हूं। मेरे पास उससे या उसके परिवार से मिलने के लिए कोई संपर्क सूत्र या फोन नंबर नहीं है।'

इस तरह की खबरें सामने आई थीं कि कारोबार में भारी नुकसान उठाने के बाद संतोख सिंह उधमसिंह नगर में ऑटो रिक्शा चलाकर अपनी जीविका की गुजर-बसर कर रहे हैं। वह इन दिनों अपने पोलियोग्रस्त छोटे बेटे जसविंदर सिंह के साथ यहां किराये के एक टूटे-फूटे कमरे में रह रहे हैं।

कभी गुजरात के अहमदाबाद मे बटवा इंडस्ट्रियल स्टेट में संतोख सिंह का जलवा था और वह महंगी कारों और हवाई जहाज में सफर किया करते थे। अहमदाबाद में उनकी तीन फैक्ट्रियां थीं। इसके अलावा, उनकी दो सिस्टर कंसर्न गुरुनानक इंजिनियरिंग वर्क्स और अजीत फैब्रिकेटर भी थीं। सारा कारोबार क्रिकेटर जसप्रीत के पिता जसवीर सिंह संभालते थे। वर्ष 2001 में बेटे की बीमारी से मौत से संतोख सिंह टूट गए और फैक्ट्रियां भी आर्थिक संकट से घिर गई। बैंको का कर्जा निपटाने के लिए उन्हें तीनों फेक्ट्रियों को बेचना पड़ा और इसके बाद वह टेंपो खरीदकर चलाने लगे। 

बीमारी के चलते उन्हें अपने कुछ टेंपो भी बेचने पड़े और हाल ही में उनके टेंपों का चालान होने के बाद से उनके बारे में जानकारी मिली। तब से वह मीडिया की सुर्खियां बने हुए हैं। आपको बता दें कि टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज में वनडे और टी 20 सीरीज खेल रही है। हालांकि, जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज से आराम दिया गया है और वह इस समय देश में ही हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.