नई दिल्ली। भारतीय स्पिनर आर. अश्विन ने गॉल टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। भारत को इस टेस्ट मैच में 304 रन से बड़ी जीत मिली और ये टेस्ट मैच अश्विन के लिए भी कुछ इस तरह से खास बन गया। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अश्विन ने पहली बार किया ऐसा

आर. अश्विन ने गॉल टेस्ट मैच की दूसरी पारी में खतरनाक दिख रहे श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को 97 रन पर आउट किया। अश्विन ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर में पहली बार किसी बल्लेबाज को नर्वस नाइनटीज पर आउट किया। 

गॉल पर चल रहा है अश्विन का जादू

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 4 विकेट लेने वाले आर. अश्विन ने गॉल पर अब तक कुल 14 विकेट हासिल किए हैं। गॉल पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वो दूसरे विदेशी गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन से आगे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर सईद अजमल का नाम है जिन्होंने इस मैदान पर टेस्ट में कुल 17 विकेट लिए हैं। 

गॉल टेस्ट में ऐसा रहा अश्विन का प्रदर्शन

भारत-श्रीलंका के बीच गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में अश्विन ने 27 ओवर में 3.11 की इकानॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 84 रन देकर एक विकेट लिए जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 27 ओवर में 2.41 की इकानॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 65 देकर 3 विकेट झटके। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern