Move to Jagran APP

इस वजह से तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर ने चुनी 10 नंबर की जर्सी

शर्दुल ने साफ किया कि उन्होंने नंबर 10 की जर्सी क्यों चुनी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 02 Sep 2017 07:57 PM (IST)Updated: Sat, 02 Sep 2017 07:59 PM (IST)
इस वजह से तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर ने चुनी 10 नंबर की जर्सी
इस वजह से तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर ने चुनी 10 नंबर की जर्सी

 नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में अपने वनडे करियर का अगाज किया। शर्दुल अपने पहले वनडे मैच में अपनी गेंदबाजी को लेकर उतनी चर्चा में नहीं आए जितनी चर्चा में वो जर्सी नंबर को लेकर आ गए लेकिन अब उन्होंने साफ कर दिया है कि आखिरकार क्यों उन्होंने अपनी जर्सी के लिए इस नंबर का चुनाव किया।

loksabha election banner

चौथे वनडे में श्रीलंका के खिलाफ जब शर्दुल पहली बार नीली जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे तो उनकी जर्सी पर 10 नंबर लिखा था। इस नंबर को देखकर हर कोई चौंक गया। इसके बाद क्रिकेट फैंस ने सोशल साइट्स पर शर्दुल को सलाह देते हुए कहा कि इस नंबर की जर्सी को पहनकर आप नहीं खेलें क्योंकि ये नंबर क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर का है। आपको बता दें कि सचिन 10 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरते थे और जब शर्दुल इस नंबर की जर्सी पहने नजर आए तो वो क्रिकेट फैंस के निशाने पर आ गए। 

 

इसके बाद शर्दुल ने इस नंबर की जर्सी पहनने के पीछे अपना तर्क दिया। शर्दुल के मुताबिक न्यूमोरोलॉजी की वजह से उन्होंने इस नंबर को चुना। उन्होंने कहा कि उनके जन्मदिन के साल, महीने और तारीख के नंबरों को मिलाकर 10 होते हैं इसलिए उन्होंने ये नंबर चुना। वो इस नंबर को अपने लिए लकी मानते हैं। कमाल की बात ये है कि सचिन तेंदुलकर के आंकड़े भी इसी तरह के हैं। सचिन भी न्यूमेरोलॉजी में काफी यकीन रखते थे। हालांकि अपने करियर के शुरुआत में सचिन 99 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरते थे। इसके बाद सचिन ने कुछ दिनों तक 33 नंबर की जर्सी भी पहली लेकिन विश्व कप 2007 से कुछ समय पहले उन्होंने एक बार फिर से अपनी पुरानी जर्सी पहननी शुरू कर दी और क्रिकेट को अलविदा कहने तक उन्होंने 10 नंबर की जर्सी ही पहनी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.