नई दिल्ली। भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक टी20 मैच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार को खेला जाएगा। बैंगलोर में पहली बार ये दोनों टीमें क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। यही नहीं दोनों में से जो भी टीम इस मैदान पर मुकाबला जीतेगी वो टी20 सीरीज अपने नाम करेगी।

बैंगलोर में भारत का प्रदर्शन

टीम इंडिया की बात करें तो उसने बैंगलोर में अब तक दो टी20 मैच खेले हैं। इसमें एक मैच में भारत को जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इस मैदान पर अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ वर्ष 2012 में खेला था। इस मैच में भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारत ने इस मैदान पर अपना दूसरा मुकाबला वर्ष 2016 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारतीय टीम को जीत मिली थी और इस रोमांचक मुकाबले में उसे एक रन से जीत मिली थी।

इंग्लैंड के पास इस मैदान पर खेलने का अनुभव नहीं

भारत ने जहां बैंगलोर में दो टी 20 मैच खेले हैं वहीं इंग्लैंड को इस मैदान पर एक भी मैच खेलने का अनुभव नहीं है। इसका फायदा भारतीय टीम को मिल सकता है। वैसे भी कप्तान विराट से इस मैदान पर काफी उम्मीदें होंगी क्योंकि उन्हें यहां खेलने का काफी अनुभव है। आइपीएल में बैंगलोर की तरफ से खेलने वाले विराट के लिए ये मैदान एक तरह से उनके होम ग्राउंड की तरह ही है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप