Move to Jagran APP

IND vs PAK: भारत के खिलाफ पहले वनडे में शतक तो दूसरे मैच में ही शून्य पर आउट हुआ पाक का ये बल्लेबाज

फखर जमां भारत के खिलाफ अपने दूसरे वनडे मैच में कुछ नहीं कर पाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 05:55 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 05:58 PM (IST)
IND vs PAK: भारत के खिलाफ पहले वनडे में शतक तो दूसरे मैच में ही शून्य पर आउट हुआ पाक का ये बल्लेबाज
IND vs PAK: भारत के खिलाफ पहले वनडे में शतक तो दूसरे मैच में ही शून्य पर आउट हुआ पाक का ये बल्लेबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ पहले ग्रुप मुकाबले में अपने धाकड़ ओपनर बल्लेबाज फखर जमां से काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्होंने अपनी टीम को बुरी तरह से मायूस कर दिया। फखर इन दिनों काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे थे लेकिन भारत के खिलाफ वो दबाव में नजर आए और उन्होंने अपना विकेट आसानी से गवां दिया। फखर ने इस मुकाबले से पहले भारत के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में शतकीय पारी खेली थी लेकिन इस मैच में वो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। 

loksabha election banner

फखर जमां ने शून्य पर गवांया अपना विकेट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज फखर जमां से टीम को अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। उन्होंने अपनी टीम को मायूस किया। फखर को भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने युजवेंद्र चहल के हाथों कैच आउट करवा दिया। जिस वक्त फखर का विकेट गिरा उस वक्ता पाकिस्तान का स्कोर सिर्फ तीन रन था। फखर ने अपनी पारी में कुल नौ गेंदों का सामना किया। फखर का ये भारत के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला था। 

भारत के खिलाफ पहले मैच में शतक तो दूसरे में शून्य

फखर जमां ने भारत के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच वर्ष 2017 में खेला था। ओवल में खेला गया वो मैच चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच था जहां उन्होंने 114 रन की पारी खेली थी। इस पारी के दम पर पाकिस्तान ने भारत को हराकर पहली बार ये खिताब अपने नाम किया था। इस मैच में एक बार फिर से फखर से कुछ ऐसी ही पारी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और वो शून्य पर आउट हो गए। 

वनडे में फखर का रिकॉर्ड है शानदार

सात जून वर्ष 2017 को पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले फखर का वनडे में अब तक का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। उन्होंने अपनी टीम के लिए अब तक सिर्फ 20 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 68.06 की औसत से 1089 रन बनाए हैं। उनके नाम पर तीन शतक हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 210 रन है। भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में उनके नाम पर 114 रन हैं। हाल ही में फखर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाते हुए दो शतक लगाए थे। इसमें उनका वनडे का बेस्ट प्रदर्शन नाबाद 210 रन की पारी भी शामिल है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.