Move to Jagran APP

देखें, सुपरमैन की तरह उड़कर इस खिलाड़ी ने लिया अद्भुत कैच, सभी ने दांतों तले दबा ली अंगुलियां

शाहिद अफरीदी कुछ खास नहीं कर सके और 2 गेंदों पर एक छक्का लगाते हुए 6 रन बनाकर आउट हो गए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 28 Feb 2018 01:07 PM (IST)Updated: Thu, 01 Mar 2018 01:07 PM (IST)
देखें, सुपरमैन की तरह उड़कर इस खिलाड़ी ने लिया अद्भुत कैच, सभी ने दांतों तले दबा ली अंगुलियां
देखें, सुपरमैन की तरह उड़कर इस खिलाड़ी ने लिया अद्भुत कैच, सभी ने दांतों तले दबा ली अंगुलियां

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। कहते हैं क्रिकेट के खेल में एक-एक रन की बहुत अहमियत होती है। इस खेल में एक-एक रन ही हार और जीत का फैसला करता है। बल्लेबाज़ जहां ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करते हैं, तो वहीं गेंदबाज़ों का काम रनों पर लगाम लगाने का होता है। गेंदबाज़ों की रन रोकने की कोशिश में फील्डरों की भूमिका काफी अहम रहती है। जहां अच्छी फील्डिंग से दो की जगह एक ही रन दिया जा सकता है, तो कभी बेहतरीन फील्डिंग के द्वारा विरोधी बल्लेबाज़ों को रन आउट कर पवेलियन भेजा जा सकता है। कभी-कभी इस खेल में ऐसा भी मौका आता है जब बल्लेबाज़ जोरदार शॉट खेलता और सभी को लगता है कि ये गेंद तो बाउंड्री के पार जाएगी, लेकिन तभी उस गेंद को कोई खिलाड़ी जबरदस्त प्रयास करते हुए अपने हाथों में कैद कर लेता है। ऐसा ही एक वाक्या हुआ पाकिस्तान सुपर लीग के एक मुकाबले में। कराची किंग्स और लाहौर कलंदर के बीच खेले गए इस मैच में इंग्लिश खिलाड़ी जो डेनली ने ऐसा अद्भुत कैच लिया, जिसे देखकर सभी ने दातों तले अंगुलिया दबा ली।

loksabha election banner

जो डेनली ने पकड़ा बेहतरीन कैच

इस मैच में कराची किंग्स ने पहले बल्लेबाज़ी की और 159 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा कर रही लाहौर कलंदर की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं थी और कराची किंग्स के ओपनिंग बल्लेबाज़ डेनली के द्वारा लिए गए इस कैच मे उसे और खराब कर दिया। लाहौर कलंदर की पारी के 16 ओवर की तीसरी गेंद पर (15.3) दिनेश रामदीन 11 रन बनाकर खेल रहे थे, उन्होंने मोहम्मद इरफान की गेंद पर जबरदस्त प्रहार करते हुए बैकवर्ड प्वॉइंट की तरफ शॉट खेला, डेनली ने अपने दाहिने तरफ डाइव मारकर गेंद को अपने एक हाथ से जकड़ लिया। उनका ये बेहतरीन कैच देखकर कॉमेंटटेर भी बोल पड़े ये तो अद्भुत कैच है।

देखिए इस कैच का वीडियो-

 (वीडियो साभार- यू ट्यूब)

कराची किंग्स ने ऐसे जीता मैच

इस मुकाबले में कराची किंग्स के कप्तान शाहिद अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। निर्धारित 20 ओवर में अफरीदी की टीम ने 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए। कराची किंग्स की तरफ से रवि बोपारा ने नाबाद 50 रन की पारी खेली, तो ओपनिंग बल्लेबाज़ जो डेनली और कॉलिन इंग्राम ने 28-28 रन बनाए। 160 रन की चुनौती का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर की टीम की शुरुआत खराब रही उन्होंने एक रन पर ही अपनी पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद लाहौर कलंदर की टीम के विकेट थोड़े-थोड़े अंतराल के बाद गिरते रहे और उनकी पूरी टीम 18.3 ओवर में 132 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और शाहिद अफरीदी की टीम ने इस मैच को 27 रन से जीत लिया।

अफरीदी बने मैन ऑफ द मैच

इस मैच में शाहिद अफरीदी बल्लेबाज़ी में कुछ खास नहीं कर सके और 2 गेंदों पर एक छक्का लगाते हुए 6 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने इस मैच में गेंद से कमाल कर दिया। अफरीदी ने गेंदबाज़ी में 4 ओवर फेंककर सिर्फ 19 रन देकर विरोधी टीम के 3 बल्लेबाज़ों को आउट किया। उन्होंने इस मैच में सिर्फ 4.75 की इकॉनमी से रन दिए। गेंदबाज़ी में उनके इस शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाज़ा गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.