नई दिल्ली, जेएएन। इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने बल्लेबाज फवाद आलम को मौका दिया। 11 साल तक टेस्ट टीम से जगह बनाने के लिए संघर्ष करने के बाद आखिरकार वह प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए। यह मुकाबला उनके लिए बेहद यादगार था लेकिन पहली पारी में वह बिना खाता खेले ही वापस लौट गए।

बुधवार को सीरीज के लगातार दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीता और बल्लेबाजी कर फैसला लिया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पिछले मैच में शतक बनाने वाले शान मसूद को 1 रन पर आउट कर दिया। आबिद अली के साथ मिलकर कप्तान अजहर ने टीम के स्कोर को 78 रन तक पहुंचाया लेकिन एंडरसन ने उनको आउट कर दूसरी सफलता हासिल की।

इसके बाद 60 रन बनाकर आबिद आउट हुए उसके तुरंत बाद 5 रन के निजी स्कोर पर अशद शफीक का विकेट गिरी। इसके बाद 11 साल के बाद टेस्ट प्लेइंग इेलवन में जगह बनाने वाले फवाद आलम ने मैदान पर कदम रखा। वापसी के बाद पहली पारी में वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और बिना खाता खोले ही लौट गए।

फवाद आलम की वापसी निराशाजनक

पाकिस्तान की टेस्ट प्लेइंग इलेवन में 3910 दिन यानी कुल 11 साल के बाद जगह बनाने वाले बल्लेबाज फवाद आलम के लिए वापसी यादगार नहीं रही। पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरे फवाद महज तीन गेंद ही खेल पाए और बिना कोई रन बनाए शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। क्रिस वोक्स ने 34 साल के फवाद को LBW आउट कर वापस भेजा। न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2009 में उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था।

 

Posted By: Viplove Kumar

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस