Move to Jagran APP

इंग्लैंड की टीम का हुआ यो-यो टेस्ट, सबसे फिट हैं 33 वर्ष के ये ओपनर बल्लेबाज

टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट किया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 06:57 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 08:25 PM (IST)
इंग्लैंड की टीम का हुआ यो-यो टेस्ट, सबसे फिट हैं 33 वर्ष के ये ओपनर बल्लेबाज
इंग्लैंड की टीम का हुआ यो-यो टेस्ट, सबसे फिट हैं 33 वर्ष के ये ओपनर बल्लेबाज

 नई दिल्ली। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट हुआ। इस टेस्ट में सबको हैरान करते हुए टीम के सबसे फिट खिलाड़ी के तौर पर 33 वर्ष के एलिएस्टर कुक सामने आए। कुक ने ये टेस्ट बेहतरीन तरीके से पास किया और वो इस टेस्ट के दौरान तीन किलोमीटर ज्यादा दौड़े जबकि अन्य खिलाड़ियों ने ब्रेक लिया। 

loksabha election banner

भारत में यो-यो टेस्ट का चलन कुछ दिन पहले ही शुरू हुआ था और इसने काफी सुर्खियां भी बटोरी थी। इस टेस्ट में फेल होने की वजह से कई बड़े खिलाड़ी आज भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। वहीं इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में खिलाड़ियों का ये टेस्ट भारत के मुकाबले ज्यादा वक्त से किया जा रहा है। मौजूदा वक्त में यो-यो टेस्ट हर क्रिकेट खेलने वाले देशों के लिए काफी अहम हो गया है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने इस टेस्ट के लिए 19 अंक का मानक सेट किया है जो ऑस्ट्रेलिया के बराबर है जबकि श्रीलंका और पाकिस्तान ने इसे पास करने के लिए 17.4 का मानक सेट किया है। इस मामले में भारत का सबसे कम मानक स्कोर 16.1 है। 

इंग्लैंड के खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जेसन रॉय और कुछ अन्य खिलाड़ी की फिटनेस शानदार है। एलिएस्टर कुक ने इन सभी खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट में हरा दिया। सिर्फ इसी बार नहीं इससे पहले भी पूर्व इंग्लिश कप्तान कुक इस टेस्ट को पास करते रहे हैं और वो फिटेस्ट इंग्लिश क्रिकेटर हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस टेस्ट का एक वीडियो जारी किया है जिसमें कुक टेस्ट देते नजर आ रहे हैं। टीम के खिलाड़ी जॉनी ब्रिस्टो ने कहा कि यो-यो टेस्ट के दौरान कुक सबसे बेस्ट नजर आते हैं और वो पिछले कई वर्षों को सबको पीछे छोड़ते आ रहे हैं।

Another year, another yo-yo test! 😅

WATCH: https://t.co/5zj9Njh1MB pic.twitter.com/aUmOci07vL


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.